top menutop menutop menu

Weather: सीजन में पहली बार 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान, बढ़ी ठंड Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। हल्की बूंदाबांदी के साथ सर्दी ने दस्तक दे दी है। शुक्रवार को दिनभर लोग धूप के लिए तरसते रहे और दिन ढलते ही घरों में दुबक गए। शनिवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं और बीच-बीच में हल्की धूप भी निकल रही है। सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसका असर स्वेटर, जैकेट, शॉल इत्यादि में लिपटे लोगों के रूप में दिखा।

हिमाचल व जम्मू-कश्मीर के पहाड़ों में हाई प्रेशर एरिया बनने के बाद ठंडी हवाएं मैदानी इलाकों की तरफ चलती हैं। जालंधर, आदमपुर व अमृतसर के वातावरण में ये हवाएं एक-दूजे से मिलकर हाई प्रेशर के साथ ही चलती हैं, जिसका असर तापमान पर पड़ता है। इसके अलावा पहाड़ों पर बर्फ पिघलने से मैदानी इलाकों की तरफ ठंडी हवा चलती है।

26 व 27 नवंबर को तेज हवा के साथ बारिश

मौसम विभाग के डायरेक्टर डॉ. सुरिंदर पाल बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते सर्दी में अचानक से बढ़ोतरी हुई है। यह स्थिति अगले तीन दिनों तक बनी रहेगी। अगले सप्ताह बारिश की संभावना है, जिसमें 26 व 27 नवंबर को बारिश के साथ तेज हवा चलने का अनुमान है।

सर्दियों के कपड़ों से भरी दुकानें

बढ़ रही सर्दी का असर कपड़ों की दुकानों व शोरूम पर भी दिखा। यहां सर्दियों को कपड़े डिस्प्ले कर दिए गए हैं, जिसमें गर्म कोट, ब्लेजर, स्वेटर व गर्म टी-शर्ट आदि शामिल हैं। बाजार शेखां स्थित कोहली गारमेंट्स के एमडी राजेश कोहली बताते हैं कि सर्दी व ग्राहकों की मांग के चलते गर्म कपड़े लगा दिए गए हैं। वेडिंग सीजन के मद्देनजर गर्म ड्रेस की भी मांग बढ़ी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.