होटल-रेस्टोरेंट मालिकों ने पाबंदियों में मांगी राहत

होटल और रेस्टोरेंट मालिकों ने सांसद चौधरी संतोख सिंह से मुलाकात करके कोविड-19 के तहत लगाई गई पाबंदियों में राहत की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:59 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:59 PM (IST)
होटल-रेस्टोरेंट मालिकों ने पाबंदियों में मांगी राहत
होटल-रेस्टोरेंट मालिकों ने पाबंदियों में मांगी राहत

जागरण संवाददाता, जालंधर : होटल और रेस्टोरेंट मालिकों ने सांसद चौधरी संतोख सिंह से मुलाकात करके कोविड-19 के तहत लगाई गई पाबंदियों में राहत की अपील की है। होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के चीफ पैटर्न परमजीत सिंह, एसपी अरोड़ा, मोहिदर पाल शूर, सोमदत्त कालिया व अन्यों ने सांसद से मिलकर कोविड-19 की पाबंदियों से हो रहे नुकसान की जानकारी दी।

परमजीत सिंह ने कहा कि इस समय सभी सामाजिक कार्यक्रम बंद हैं। शादी, सगाई, जन्मदिन समेत हर कार्यक्रम पर रोक है क्योंकि ऐसे प्रोग्रामों में सिर्फ 10 लोग ही शामिल हो सकते हैं। इन पाबंदियों के कारण होटल और रेस्टोरेंट कारोबार ठप हो गया है। होटल इंडस्ट्री की इन्कम का मुख्य सोर्स बैंक्वेट हाल हैं। पाबंदियों से होटल, रेस्टोरेंट मालिक और स्टाफ ही नहीं बल्कि इस पर निर्भर वेटर्स, डेकोरेटर्स, डीजे प्लेयर्स, ड्राइवरों के काम बंद हैं। इन सभी की आजीविका मुश्किल हो गई है। उन्होंने कहा कि बैंक्वेट हाल की क्षमता के अनुसार ही कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की गिनती तय होनी चाहिए। होटल और रेस्टारेंटों से सरकार को टैक्स के रूप में काफी रेवेन्यू भी मिलता है। सांसद चौधरी ने आश्वासन दिया कि वह इस मामले को सरकार के समक्ष रखेंगे और कोशिश रहेगी कि होटल और रेस्टोंरेंट मालिकों को राहत मिले।

chat bot
आपका साथी