जालंधर के मेहरचंद पॉलिटेक्निक कॉलेज ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा, स्टूडेंट्स ने शिक्षकों के साथ की सफाई

मेहरचंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्वच्छता पखवाड़े में परिसर की सफाई की गई। (जागरण)

मेहरचंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में सफाई पखवाड़े के तहत स्टूडेंट्स और स्टाफ सदस्यों ने मिलकर परिसर में सफाई की। विद्यार्थियों ने कॉलेज परिसर की सभी बिल्डिंगों पार्क ग्राउंड आदि से कूड़ा उठाया। उन्होंने गीले और सीखे कूड़े को अलग-अलग रखने का भी ध्यान रखा।

Pankaj DwivediThu, 25 Feb 2021 03:45 PM (IST)

जालंधर, जेएनएन। शहर के मेहरचंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई पखवाड़े का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज के विभन्न विभागों के स्टूडेंट्स और स्टाफ सदस्यों ने मिलकर सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए योगदान दिया। विद्यार्थियों ने कॉलेज परिसर की सभी बिल्डिंगों, पार्क, ग्राउंड आदि से कूड़ा करकट उठाया। उन्होंने गीले और सीखे कूड़े को अलग-अलग रखने का भी ध्यान रखा। सीडीटीपी विभाग के इंटर्नल कोआर्डिनेटर प्रो. कश्मीर कुमार ने इस मौके पर पोस्टर भी रिलीज किया। इसके जरिए सभी को स्वच्छता का संदेश देते हुए इसकी महत्ता के बारे में बताया गया।

इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स को स्वच्छता को बरकरार रखने के लिए पेड़-पौधों की देखभाल के प्रति भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से महामारी के समय में हालात बने हैं, उससे हमें काफी कुछ सीखने की जरूरत है। ऐसे में ध्यान रखें कि सभी अपने आस-पास सफाई व्यवस्था को बरकार रखें और बीमारियों से दूरी बनाए रखें। इन छोटे-छोटे प्रयासों के जरिए ही हम देश व समाज को हरा-भरा बनाए रख सकते हैं। स्वस्थ समाज ही भविष्य की बुनियाद बनता है। छोटे से प्रयास से हम आने वाली पीढ़ियों के लिए हरियाली बरकरार रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें - दिल्ली में कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की अनिवार्यता पर भारी असमंजस, यात्रियों को क्या करना होगा अभी स्पष्ट नहीं

सबसे साफ विभाग की टीम को किया जाएगा सम्मानितः प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह

अंत में, प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह ने सभी विभागों का निरीक्षण किया और सफाई व्यवस्था के प्रबंधों की स्थिति की जांच करके संतोष व्यक्त किया। उन्होंने सबसे साफ-सुथरे विभाग और उसकी टीम को सम्मानित करने की घोषणा भी की। उन्होंने सभी को कॉलेज परिसर में साफ-सफाई रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.