सडक निर्माण में तेजी लाएं, कूल रोड और 66 फुट रोड चौड़ी होगी

मेयर जगदीश राज राजा ने बिल्डिंग एंड रोड्स डिपार्टमेंट के साथ मीटिग करके शहर की सड़कों के विकास कार्यों की स्थिति की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:15 PM (IST)
सडक निर्माण में तेजी लाएं, कूल रोड और 66 फुट रोड चौड़ी होगी
सडक निर्माण में तेजी लाएं, कूल रोड और 66 फुट रोड चौड़ी होगी

जागरण संवाददाता, जालंधर : मेयर जगदीश राज राजा ने बिल्डिंग एंड रोड्स डिपार्टमेंट के साथ मीटिग करके शहर की सड़कों के विकास कार्यों की स्थिति की समीक्षा की। मीटिग में मौजूद नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा, ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन, एसई रजनीश डोगरा, राहुल धवन ने मेयर को शहर की हाल ही में बनी सड़कों और अगले कुछ दिनों में जिन सड़कों का काम होना है उसकी पूरी जानकारी दी। मेयर जगदीश राज राजा ने निर्देश दिया है कि किडनी अस्पताल से आगे कूल रोड को चौड़ा करने, 66 फुट रोड को चौड़ा करने और सड़क से खंबे शिफ्ट करने का काम शुरू करवाया जाए। ज्योति नगर रोड से भी बिजली के खंभे शिफ्ट होंगे। मेयर कहा कि इन सड़कों पर इस समय ट्रैफिक का दबाव काफी ज्यादा है और यहां पर जल्द से जल्द काम होना चाहिए।

मेयर ने जमशेर रोड से कैंट रोड पर ड्रेन पर बने पुल को भी चौड़ा करवाने की मंजूरी दे दी है। मीटिग में सुपरिंटेंडिग इंजीनियर रजनीश डोगरा ने बताया कि मोहनदास नगर, अमृत विहार और राम नगर की सड़कों के काम खत्म हो गए हैं। डोगरा ने कहा कि लुक बजरी के प्लांट शुरू हो चुके हैं और शहर में रोजाना कहीं न कहीं सड़क निर्माण हो रहा है। -------

मीटिग में लिए गए मुख्य फैसले

- सोडल रोड : समीक्षा बैठक में मेयर को बताया गया कि सोडल रोड से फाटक और फाटक से सर्कुलर रोड तक का निर्माण जल्द शुरू होने जा रहा है।

- बीएमसी : इसी तरह संविधान चौक-बीएमसी चौक से लाडोवाली रोड तक की सड़क निर्माण से पहले रोड गलियों का निर्माण करवाया जाएगा। 15 दिनों में सड़क निर्माण करने का लक्ष्य है।

- मदन फ्लोर मिल चौक : शास्त्री मार्केट चौक से मदन फ्लोर मिल चौक तक सड़क निर्माण से पहले रोड गलियों का काम पूरा हो चुका है और दो-तीन दिनों में सड़क निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

- कमल पैलेस रोड : शास्त्री मार्केट चौक से कमल पैलेस चौक तक का काम फिलहाल रुका हुआ है और यहां पर दोबारा टेंडर लगाने के आदेश दिए गए हैं।

- लाडोवाली रोड : मेयर ने लाडोवाली रोड पर सरफेस वाटर प्रोजेक्ट के तहत पाइप डालने के काम को जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए हैं। यहां पर पाइप डालने के बाद सड़क निर्माण होगा।

------------

रोड गलियां बंद करने वालों पर कार्रवाई होगी

समीक्षा बैठक में यह भी सामने आया कि मोता सिंह नगर में कई लोग रोड गलियों को बंद कर रहे हैं। मेयर जगदीश राजा ने कहा कि इससे बरसात के दिनों में जलभराव की मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को कहा है कि इलाके के एसडीओ और जेई को निर्देश दिया जाए कि वह इन इलाकों में रोड गलियों की जांच करें और जिस ने भी रोड गलियां बंद की हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

-------

रेहड़ी लगाने वालों को डस्टबिन रखने होंगे

मेयर जगदीश राजा ने बीएंडआर और तहबाजारी विभाग को निर्देश दिया है कि गुरु नानक पुरा रोड पर लगने वाली रेहड़ियों को सड़क से पीछे हटा कर फाटक के पास किया जाए। सभी रेहड़ी वालों को निर्देश दिया जाए कि वह अपनी रेहड़ियों के साथ डस्टबिन रखें और कूड़े का प्रबंध करें। सड़क पर कूड़ा छोड़कर जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी