श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर बाजारों में उत्सव सा माहौल, 15 करोड़ का हुआ कारोबार Jalandhar News

रैनक बाजार शेखां बाजार मॉडल टाउन जवाहर नगर मार्केट लाजपत नगर मार्केट भैरों बाजार व जीटी रोड सहित तमाम इलाकों में ग्राहकों की भीड़ दिखी।

By Edited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 08:51 AM (IST)
श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर बाजारों में उत्सव सा माहौल, 15 करोड़ का हुआ कारोबार Jalandhar News
श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर बाजारों में उत्सव सा माहौल, 15 करोड़ का हुआ कारोबार Jalandhar News

जालंधर, [शाम सहगल]। भैजा दूज के साथ ही फेस्टिवल सीजन खत्म होने के 13 दिन के बाद एक बार फिर से बाजार लोगों की भीड़ से गुलजार रहा। हर तरफ खरीदारी को लेकर लोगों में खासा उत्साह रहा। शहर का कोई भी बाजार लोगों की भीड़ से अछूता नहीं था। यहां तक कि कपड़ों से लेकर गिफ्ट व सिख धर्म से संबंधित सामान बेचने वाली दुकानों पर दिन भर जमकर खरीदारी हुई। दरअसल, श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर संगत में भारी उत्साह है।

एक तरफ जहां केंद्र सरकार से लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं, वहीं दूसरी तरफ करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलने के बाद मनाए जा रहे 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर भी संगत में उत्साह दोगुना है। 'दैनिक जागरण' की टीम रैनक बाजार पहुंची तो वहां खरीदारों की भारी भीड़ दिखी।

15 करोड़ का हुआ कारोबार

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर बाजार में पगड़ी की दुकानों से लेकर सिख धर्म से संबंधित सामान बेचने वाली दुकानों पर रौनक रही। इस शुभ अवसर पर एक दूसरे को गिफ्ट देने के लिए भी खूब खरीदारी की गई। इस क्रम में रैनक बाजार, शेखां बाजार, मॉडल टाउन, जवाहर नगर मार्केट, लाजपत नगर मार्केट, भैरों बाजार व जीटी रोड सहित तमाम इलाकों में ग्राहकों की भीड़ दिखी। रैनक बाजार के दुकानदार प्रीतपाल सिंह बताते हैं कि फेस्टिवल सीजन के बाद पहली बार बाजारों में इतनी भीड़ उमड़ी है। बताया जा रहा है कि प्रकाशोत्सव को लेकर जिले के बाजारों में 15 करोड़ का कारोबार हुआ।

खूब बिकी लड़ियां, अंदरखाते पटाखे भी बिके

सोमवार को फगवाड़ा गेट में एक बार फिर से इलेक्ट्रिकल लड़ियों का बाजार सजा। कारोबारी अमित सहगल ने कहा कि प्रकाशोत्सव को लेकर लोगों ने लड़ियों की खरीदारी की। वहीं, रात को आतिशबाजी चलाने का क्रेज, खरीदारों को अटारी बाजार खींच लाया। हालांकि, आतिशबाजी की बिक्री अंदरखाते की गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी