तिवारी ने संभाली कैप्टन सरकार के प्रचार की कमान, मांगे और पांच साल

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू के अपनी ही सरकार पर हमलों के बीच सांसद मनीष तिवारी ने कैप्टन सरकार की प्रचार कमान संभाल ली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:36 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:36 PM (IST)
तिवारी ने संभाली कैप्टन सरकार के प्रचार की कमान, मांगे और पांच साल
तिवारी ने संभाली कैप्टन सरकार के प्रचार की कमान, मांगे और पांच साल

जागरण संवाददाता जालंधर : पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू के अपनी ही सरकार पर हमलों के बीच सांसद मनीष तिवारी ने कैप्टन सरकार की प्रचार कमान संभाल ली है। तिवारी अब पंजाब भर में घ्ें ाूम-घूम कर जनता से अपील करेंगे कि अगले पांच साल भी कांग्रेस को दिए जाएं। इस अभियान की शुरुआत मनीष तिवारी ने मंगलवार को जालंधर से की है। सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता में सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि राज्य मे राजनीतिक स्थिरता और आर्थिक बेहतरी के लिए अगले पांच साल भी कांग्रेस की सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पंजाब सरकार के प्रबंध देश में सबसे बेहतर रहे। केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण राज्य के आर्थिक हालात बिगड़े जिस वजह से पंजाब सरकार कुछ वादे पूरे नहीं कर पाई है लेकिन पंजाब सरकार का काम बेहतर रहा है।

किसानों के मुद्दे पर मनीष तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण दौर में अध्यादेश के जरिए जिस तरह से कृषि कानून लागू किए हैं वह गलत है और इसका सबसे पहले पंजाब में कांग्रेस सरकार ने ही विरोध किया था। केंद्र में कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया था मगर एनडीए के कार्यकाल में लोग दोबारा गरीबी की दलदल में फंस गए हैं। नोटबंदी और जीएसटी को गलत तरीके से लागू करने के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है। पेट्रोल और डीजल पर टैक्स से करीब 25 लाख करोड़ रुपए केंद ने कमाए, जिसमें से 68 फीसदी कलेक्शन बतौर सेस हुई लेकिन यह पैसा राज्यों तक नहीं पहुंचा। पंजाब के साथ केंद्र का सौतेला व्यवहार है और पंजाब को बनता हक नहीं दिया। प्रेस कांफ्रेंस में विधायक राजिदर बेरी, मेयर जगदीश राज राजा, पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीयल विकास बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान, धर्मेंद्र राणा, पुष्पिदर लाली मौजूद रहे। ------

सिद्धू को नहीं दी तवज्जो

मनीष तिवारी ने पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू को तवज्जो नहीं दी। कई दिन से सिद्धू की खामोशी पर मीडिया के सवाल पर सांसद तिवारी ने कहा कि वह देश और राज्या के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने आए और सवाल एक व्यक्ति की चुप्पी का हो रहा है। यह तो वही बता सकता है जो चुप है।

chat bot
आपका साथी