मणप्पुरम गोल्ड लूट मामला: लुटेरों के यूपी-बिहार भागने की आंशका, राउंड अप किए गए लोगों से पूछताछ जारी

जालंधर में मणप्पुरम गोल्ड में लूटे के आरोपितों की तलाश में 120 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगालने करीब एक दर्जन संदिग्धों से पूछताछ करने के और आफिस के पास का मोबाइल डंप उठाने के बाद भी पुलिस के हाथ मामले में अभी तक खाली हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:01 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:01 AM (IST)
मणप्पुरम गोल्ड लूट मामला: लुटेरों के यूपी-बिहार भागने की आंशका, राउंड अप किए गए लोगों से पूछताछ जारी
जालंधर में मणप्पुरम गोल्ड में लूट के मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली।

जागरण संवाददाता, जालंधर। थाना डिवीजन सात इलाके के गढ़ा रोड पर मणप्पुरम गोल्ड आफिस में हुई करोड़ों की लूट के मामले में आरोपितों की तलाश में 120 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगालने, करीब एक दर्जन संदिग्धों से पूछताछ करने के और आफिस के पास का मोबाइल डंप उठाने के बाद भी पुलिस के हाथ मामले में अभी तक खाली हैं। ना तो पुलिस आरोपितों के बारे में कुछ खास जानकारी हासिल कर सकी है नहीं ही लूटे गए सोने का कुछ सुराग लग सका है।

लुटेरों के यूपी-बिहार भागने की आशंका

थाना डिवीजन सात की पुलिस द्वारा राउंड अप किए गए आरोपितों से पूछताछ करने के बाद पुलिस को अभी भी मामले में शामिल आरोपितों का कोई सुराग नहीं मिल सका है। जालंधर पुलिस की आठ टीमें जालंधर और आस-पास के इलाकों में छापेमारी कर रही हैं। लेकिन आशंका यह जताई जा रही है कि मामले में शामिल लुटेरे पंजाब की सीमा से बाहर यूपी और बिहार की तरफ निकल गए हैं। जिसके बाद अब जालंधर पुलिस आरोपितों की पहचान के लिए यूपी-बिहार पुलिस से संपर्क कर सकती है।

भेदी के एंगल पर ही चल रही पुलिस की जांच

मामले में लूटे गए सोने के लुटेरे जीपीएस डिवाइस अपने साथ लेकर गए थे लेकिन जीपीएस डिवाइस को शहर के वड़ाला चौक के बाद लुटेरों ने बंद कर दिया था। ऐसे में आशंका यह जताई जा रही है कि लुटेरों को पहले से ही इस बात की जानकारी थी कि सोने से साथ तिजोरी के अंदर डिवाइस भी रखी हुई है। जिसके चलते पुलिस अभी भी इसी एंगल पर जांच कर रही है कि मामले में कोई ना कोई अंदर का आदमी मिला हुआ है।

पुलिस कमिश्नर ने की व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से अपील

शहर के बैंकों, गहनों की दुकानों, मनी एक्सचेंजर्स और वित्तीय कंपनियों में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा पुलिस कमिश्नर ने मंगलवार को लिया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने सभी संस्थाओं के मुखिया को अपनी-अपनी शाखाओं में सुरक्षा के सभी मापदंड़ों के सख्ती से पालना के निर्देश दिए। पुलिस कमिशनर ने बैठक के दौरान कहा कि सभी बैंकों (निजी और सरकारी), फायनेंस कंपनी में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। जिनमें सीसीटीवी कैमरे लगवाने के साथ साथ ब्रांचों में सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए जाएं। बैठक के दौरान शहर के 89 बैंकों, कर्ज उपलब्ध करवाने वाली कंपनियों के साथ अन्य प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी