एसबीआइ मेन ब्रांच के बाहर पार्किग पर माफिया का कब्जा, हो रही अवैध वसूली

भगवान वाल्मीकि चौक स्थित रंगला वेहड़ा की पार्किंग का ठेका अलाट होने के बाद पार्किंग माफिया ने एसबीआइ मेन ब्रांच के बाहर पार्किंग पर कब्जा कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:30 PM (IST)
एसबीआइ मेन ब्रांच के बाहर पार्किग पर माफिया का कब्जा, हो रही अवैध वसूली
एसबीआइ मेन ब्रांच के बाहर पार्किग पर माफिया का कब्जा, हो रही अवैध वसूली

जागरण संवाददाता, जालंधर

भगवान वाल्मीकि चौक स्थित रंगला वेहड़ा की पार्किंग का ठेका अलाट होने के बाद अब पार्किग माफिया शहर में नई जगहों पर कब्जे की फिराक में है। पिछले एक हफ्ते से पार्किग माफिया ने सर्किट हाउस के सामने स्टेट बैंक आफ इंडिया की मेन ब्रांच के बाहर निगम की पार्किग साइट्स पर वसूली शुरू कर दी है। बैंक में आने वाले ग्राहकों के साथ-साथ बैंक के स्टाफ से भी पार्किग के नाम पर वसूली की जा रही है। इसकी शिकायत नगर निगम को मिली है। इस पार्किंग साइट कि अभी तक बोली नहीं हुई है, लेकिन माफिया यहां पर एक्टिव हो गया है।

नगर निगम के तहबाजारी विभाग के इंचार्ज मनदीप सिंह ने शिकायत आने की पुष्टि की है। सुपरिंटेंडेंट मनदीप सिंह ने कहा कि स्टेट बैंक आफ इंडिया के बाहर पार्किंग का ठेका अभी तक नहीं हुआ है और यहां पर फीस वसूली नहीं की जा सकती। जो लोग भी वसूली कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। वह टीम भेज कर इसकी जांच करवा रहे हैं। नगर निगम ने पिछले दो महीनों में करीब सात जगह पार्किग साइट्स का ठेका दिया है। इससे पार्किग माफिया दबाव में है और नई जगहों की तलाश कर रहा है। इससे पहले भगवान वाल्मीकि चौक के पास नगर निगम की प्रापर्टी रंगला वेहड़ा पर पार्किग माफिया ने कब्जा कर रखा था। वहां करीब डेढ़ साल से अवैध पार्किग बना वसूली की गई। नगर निगम ने वहां तीन-चार बार ताला भी लगाया, लेकिन माफिया ताला तोड़ कर दोबारा कब्जा कर लेता था। इसके अलावा भी माफिया ने कई जगह अवैध पार्किग बना रखी है।

chat bot
आपका साथी