जवानों के कुशलक्षेम के लिए यज्ञ में डाली आहुतियां

श्री बगलामुखी धाम संस्था की तरफ से मां बगलामुखी हवन यज्ञ का आयोजन रविवार को कपूरथला रोड में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:35 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:35 AM (IST)
जवानों के कुशलक्षेम के लिए यज्ञ में डाली आहुतियां
जवानों के कुशलक्षेम के लिए यज्ञ में डाली आहुतियां

जागरण संवाददाता, जालंधर : श्री बगलामुखी धाम संस्था की तरफ से मां बगलामुखी हवन यज्ञ का आयोजन रविवार को कपूरथला रोड में हुआ। संस्था के संस्थापक व संचालक कैप्टन चंद्र महेंद्रू की अध्यक्षता में आयोजित मां बगलामुखी यज्ञ का आगाज श्री गौरी गणेश पूजन के साथ हुआ। इस दौरान महेन्द्रजीत महेंद्रू, सत्येंद्र गांधी, रितू गांधी, मानव महेंद्रू, रवि पाल प्रवीण महेन्द्रू, दीपक महेंद्रू, रजनीश चौधरी तथा कपिल शर्मा विशेष रूप से शामिल हुए।

कैप्टन चंद्र महेंद्रू ने संस्था द्वारा कोविड-19 के दौरान समाज में दी गई सेवाओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर शारीरिक दूरी व स्वच्छता नियमों की पालना करवाने के लिए सेवादार तैनात किए गए। सीसी महेंद्रू ने सभी अतिथियों को मां की चुनरी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उनके साथ मानव मदान, राजीव नंदा, गौरव चौधरी, वरदान महेंद्रू, कुंदन ठाकुर व गगन जैन मौजूद थे।

::::::::::::

माता-पिता को भी ईश्वर के समान दें सम्मान : भारद्वाज

जागरण संवाददाता, जालंधर : मां बगलामुखी धाम, गुलमोहर सिटी में धाम के संस्थापक व संचालक नवजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में मां बगलामुखी हवन यज्ञ का आयोजन रविवार को हुआ। इसका आगाज पंडित पिटू शर्मा व पंडित अविनाश गौतम ने नवग्रह, पंचोपचार, श्री गौरी गणेश, कुंभ पूजन व मां बगलामुखी जी की माला जाप के साथ करवाया। इसके उपरांत मां भक्तों ने हवन यज्ञ में आहुतियां डालीं।

भारद्वाज ने कहा कि धरती पर माता-पिता भी भगवान के समान है। उन्हें भी भगवान के समान सम्मान दिया जाना चाहिए। इंसान के जीवन में केवल माता-पिता का रिश्ता ही ऐसा है जो अपने बच्चों को खुद से अधिक तरक्की करते देखकर प्रसन्न होता है। इस मौके पर शारीरिक दूरी व स्वच्छता नियमों के लिए संस्था की तरफ से सेवादार तैनात किए गए।

chat bot
आपका साथी