एलपीयू के रिसर्चर की शॉट फिल्म लंदन फिल्म फेस्टिवल में सिलेक्ट

इंग्लैंड में लिफ्ट ऑफ सेशंस फिल्म फेस्टिवल-2019 में एलपीयू के रिसर्चर डॉ. अमन सिंह की लघु फिल्म कलर का चयन हुआ जिसमें उन्होने अपनी फिल्म के जरिए बच्चों के जीवन में शिक्षा के महान महत्व को दर्शाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 May 2019 09:36 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 06:24 AM (IST)
एलपीयू के रिसर्चर की शॉट फिल्म लंदन फिल्म फेस्टिवल में सिलेक्ट
एलपीयू के रिसर्चर की शॉट फिल्म लंदन फिल्म फेस्टिवल में सिलेक्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर : इंग्लैंड में लिफ्ट ऑफ सेशंस फिल्म फेस्टिवल-2019 में एलपीयू के रिसर्चर डॉ. अमन सिंह की लघु फिल्म 'कलर' का चयन हुआ जिसमें उन्होने अपनी फिल्म के जरिए बच्चों के जीवन में शिक्षा के महान महत्व को दर्शाया है। उन्होंने बताया कि समाज में बड़ी संख्या में शिक्षा से वंचित बच्चे हैं। जो शिक्षा की खुशी को हासिल करने से पीछे रह रहे हैं। अपने आस-पास होने वाली घटनाओं से अज्ञानता के कारण अंजान हैं। केवल शिक्षा ही उन्हें जागरूक कर सकती है और समाज के हम सभी जागरूक लोगों को ऐसे बच्चों का सहारा बनना होगा। जब हम यह सुनिश्चित कर लेंगे, तो कोई भी बच्चा शिक्षा प्राप्त करने से दूर नहीं होगा। एलपीयू के ही छात्र मोहित बांसल ने डॉ. अमन की फिल्म को संपादित, विवेक वर्मा ने संगीत दिया है, जबकि कैमरा टीम में जुगराज, पवन, देव, ऋषभ, अनित राज शामिल हैं। पोस्टर का डिजाइन तनिष्क बिस्वास, कास्ट एंड क्रू टीम में स्व. बिकाश कांत और लक्की शामिल रहे हैं।

इंलैंड की फिल्म इंडस्ट्री का लिफ्ट-ऑफ सेशंस एक मासिक ऑनलाइन शोकेस है जो विश्व स्तर पर प्रस्तुत लघु और फीचर फिल्मों के मासिक संग्रह की स्क्रीनिग के लिए समर्पित है। इस फेस्टिवल का बाकियों से अलग होने का कारण है कि इसका उद्देश्य प्रत्येक चयनित फिल्म को अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचाना है। 'कलर' की प्रस्तुति भी जल्द ही ब्रिटिश स्क्रीन पर होगी। लिफ्ट-ऑफ सेशंस फिल्म फेस्टीवल का आयोजन लिफ्ट-ऑफ गलोबल नेटवर्क द्वारा किया जाता है जो कि इंडिपेंडेंट सिनेमा का दुनिया भर में एकमात्र एक्सचेंज है।

chat bot
आपका साथी