जालंधर में लूट की वारदातें बढ़ीं, जांच करने पहुंची पुलिस से 15 पीड़ितों ने कहा- 'हमें भी लूटा है साहब'

बीते तीन दिनों में ही तीन श्रमिक फिर से लुटेरों का शिकार बने हैं। तीनों मामलों की शिकायत थाना बस्ती बावा खेल को दे दी गई है।वह नीचे गिरा तो उसका मोबाइल और जेब में पड़े 3500 रुपये निकालकर लुटेरे फरार हो गए।

By Edited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:23 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 11:09 AM (IST)
जालंधर में लूट की वारदातें बढ़ीं, जांच करने पहुंची पुलिस से 15 पीड़ितों ने कहा- 'हमें भी लूटा है साहब'
लेदर कांप्लेक्स के गंदे नाले के पास लूट की वारदातें बढ़ गई हैं। (जेएनएन)

जालंधर, जेएनएन। लेदर कांप्लेक्स के गंदे नाले के पास लुटेरा राज कायम हो चुका है। यहां दिनदहाड़े वारदातें हो रही हैं और पुलिस तमाशा देखने के अलावा कुछ नहीं कर रही। हालात तो ये हैं कि लूट का शिकार हुए लोग यदि पुलिस के पास जाते हैं तो पुलिसवाले उन्हें वहां से न गुजरने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में वहां से निकलने वाले राहगीरों में दहशत का माहौल बन चुका है।

बीते तीन दिनों में ही तीन श्रमिक फिर से लुटेरों का शिकार बने हैं। तीनों मामलों की शिकायत थाना बस्ती बावा खेल को दे दी गई है। पन्नू विहार निवासी आसिन पुत्र मोहम्मद रजा ने बताया कि वो लेदर कांप्लेक्स में काम करता है। दोपहर को किसी काम से गंदे नाले के पास से निकल रहा था कि तीन युवक, जिन्होंने मुंह बांधे हुए थे और उनके हाथ में हथियार थे, उसे धमकाने लगे और पैसे व मोबाइल मांगने लगे।

उसने विरोध किया तो एक युवक ने उसके सिर पर तेजधार हथियार से वार कर दिया। वह नीचे गिरा तो उसका मोबाइल और जेब में पड़े 3500 रुपये निकालकर लुटेरे फरार हो गए। लेदर कांप्लेक्स निवासी महेश राम ने बताया कि वह दो दिन पहले गंदे नाले के पास से निकल रहा था। इस दौरान वहां पर तीन युवक मुंह पर कपड़ा बांधे हुए आए। उनके हाथ में हथियार थे और उन्होंने आते ही उस पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया और उसके पास पड़ा मोबाइल, एक घड़ी और दो हजार रुपये छीन कर ले गए। उसने बताया कि दो दिन पहले ही उसके साथी साबी को भी बुरी तरह से मारपीट कर पैसे और मोबाइल छीन कर ले गए थे।

इतनी वारदातों की सूचना मिलने पर थाना बस्ती बावा खेल की पुलिस मौके पर जांच करने के लिए पहुंची तो एक दो नहीं, बल्कि 15 पीड़ितों ने आकर कहा कि हमें भी लुटेरों ने लूटा है साहब। लोगों ने बताया कि वहां पर तीन-चार युवक आते हैं और अकेले निकल रहे श्रमिक पर हमला कर उसे लूट लेते हैं। बीते दिनों एक श्रमिक को लूटा तो पता चला कि चार दिन पहले ही उसके पिता को भी लूट लिया था। पुलिस के पास शिकायत लेकर गए तो थानेदार ने कहा कि आप उस रास्ते से निकलना ही बंद कर दो। लोगों ने इस बात का विरोध जताया कि पुलिस उसका साथ नहीं दे रही है।

 लेदर कांप्लेक्स के पास जितना एरिया है, उसमें से आधा मकसूदां थाने का इलाका है। इसके बावजूद वहां पर स्पेशल टीम लगाई गई है, जो उक्त लुटेरों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने किसी शिकायतकर्ता को मना नहीं किया और उनकी बात सुनकर मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही लुटेरे सलाखों के पीछे होंगे। -एसीपी बरजिंदर सिंह

chat bot
आपका साथी