बारिश ने डाला भंगड़ा वर्ल्ड कप में खलल, अब लायलपुर खालसा कालेज फार वूमेन में आयोजन

भंगड़ा वर्ल्ड कप में प्रतिभागियों की अधिक से अधिक उम्र का वर्ग 68 साल रखा है और कम से कम सात साल का। इस भांगड़ा वर्ल्ड कप को लेकर बेहद उत्साह है और इसका लाइव प्रसारण एलकेसी के कल्चरल अफेयर्स यूट्यूब चैनल और भांगड़ा वर्ल्ड कप फेसबुक लाइव पर होगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:49 PM (IST)
बारिश ने डाला भंगड़ा वर्ल्ड कप में खलल, अब लायलपुर खालसा कालेज फार वूमेन में आयोजन
भंगड़ा वर्ल्ड कप में राज्य के विभिन्न कालेजों व स्थानीय 20 टीमें मंच पर उतरेंगी।

अंकित शर्मा, जालंधर। लायलपुर खालसा कालेज (एलकेसी) की तरफ से करवाए जा रहे पहले भंगड़ा वर्ल्ड कप में बारिश ने खलल डाल दिया है। एलकेसी में आयोजन को लेकर एक दिन पहले ही सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं थी। टेंट आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी लेकिन शनिवार रात शुरू हुई बारिश ने शेड्यूल बिगाड़ दिया।इस कारण अब भांगड़ा वर्ल्ड कप लायलपुर खालसा कालेज के बजाय लायलपुर खालसा कालेज फार वूमेन के ऑडिटोरियम में शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि सभी टीमें लायलपुर खालसा कालेज में ही आ रही हैं। यहीं पर उनकी तरफ से प्रैक्टिस की जा रही है। क्रम के हिसाब से ही उन्हें निर्धारित वेन्यू में बुलवाया जा रहा है ताकि किसी प्रकार से ऑडिटोरियम मी व्यवस्था ना बिगड़े।

भंगड़ा वर्ल्ड कप में जिले के कालेजों से ही नहीं बल्कि राज्य के विभिन्न कालेजों व स्थानीय 20 टीमें मंच पर उतरेंगी। हर कोई अपनी पंजाबीयत की संस्कृति की झलक को भांगड़े के जरिये बिखेरेगा। इसे लेकर यूथ फेस्टिवलों की तर्ज पर ही नियमों का शामिल किया गया है। उसी आधार पर सभी टीमों को टैग नंबर जारी कर दिए गए हैं ताकि किसी प्रकार से कोई भेदभाव की स्थिति न बने।

प्रिंसिपल डा. गुरपिंदर सिंह ने बताया कि इस भंगड़ा वर्ल्ड कप में प्रतिभागियों की अधिक से अधिक उम्र का वर्ग 68 साल रखा है और कम से कम सात साल का। इस भांगड़ा वर्ल्ड कप को लेकर बेहद उत्साह है और इसका लाइव प्रसारण एलकेसी के कल्चरल अफेयर्स यूट्यूब चैनल और भांगड़ा वर्ल्ड कप फेसबुक लाइव पर किया जाएगा। 

बता दें कि लायलपुर खालसा कालेज की टीमें राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले यूथ फेस्टिवलों में भी अपनी पहचान बना चुकी हैं। कई पंजाबी कलाकार भी इसी कालेज से यूथ फेस्टिवलों से निकल कर ही पालीवुड और बालीवुड में नाम कमा चुके हैं। ऐसे में कालेज की तरफ से लोक नृत्य को विश्व स्तर पर पहुंचा कर विदेशों में बसे पंजाबियों को साथ जोड़ने के उद्देश्य से यह वर्ल्ड कप करवाया जा रहा है। इसके तहत एक दिन पहले विदेशों से रजिस्टर्ड टीमों की आनलाइन परफार्मेंस हुई और उनकी जजमेंट बाद में होगी।

chat bot
आपका साथी