Live Jalandhar Coronavirus Update: सुबह-सुबह काेराेना के 10 नए केस, संक्रमितों में एक गर्भवती

Live Jalandhar Coronavirus Update शहर में अब नए इलाके कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। शुक्रवार को 10 अाैर मामले सामने अाए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 03:31 PM (IST)
Live Jalandhar Coronavirus Update: सुबह-सुबह काेराेना के 10 नए केस, संक्रमितों में एक गर्भवती
Live Jalandhar Coronavirus Update: सुबह-सुबह काेराेना के 10 नए केस, संक्रमितों में एक गर्भवती

जालंधर, जेएनएन। शहर में शुक्रवार को 10 अाैर मामले सामने अाए हैं, इनमें दो कपूरथला के है। इसके साथ ही कोरोना से संदिग्ध एक बुजुर्ग की मौत हाे गई। अाए अाए मरीजाें में 59 साल महिला शेखपुरा कपूरथला,  68 साल महिला बेगोवाल कपूरथला, 55 साल महिला शिव नगर सोढल, 70 साल पुरुष लाजपत नगर, 33 साल महिला गांव आलोवाल, 35 साल पुरुष भार्गव कैंप, 55 साल महिला राज नगर बस्ती बावा खेल, 35 साल महिला न्यू अमर नगर, 29 साल महिला शिवराज गढ़ नजदीक पंजपीर व 27 साल पुरुष न्यू सुराज गंज है।

गत दिवस लम्मा पिंड की रहने वाली गर्भवती महिला समेत वीरवार को चार लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इसके साथ ही शहर में गर्भवती महिलाओं को कोरोना के तीन केस अब तक सामने आ चुके हैं। ऐसे में जच्चा-बच्चा की सुरक्षा सेहत विभाग के लिए चुनौती बनती जा रही है।

उधर, शहर में अब नए इलाके इसकी चपेट में आने लगे हैं। वीरवार को रोज गार्डन, लाडोवाली रोड तथा लम्मा पिंड में कोरोना ने दस्तक दी है। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 270 तक पहुंच गई है। गर्भवती समेत जो अन्य तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें टैगोर नगर निवासी 55 साल का पुरुष, लाडोवाली रोड स्थित प्रीत नगर में रहने वाला 29 साल का युवक तथा रोज गार्डन में रहने वाली 65 साल की बुजुर्ग शामिल है। सेहत विभाग की टीमों ने मरीजों को सिविल अस्पताल में पहुंचा दिया है। वीरवार को सेहत विभाग ने 13 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी कर घर में आइसोलेट होने के भेज दिया है।

कोरोना का पता लगते ही परिवार समेत गर्भवती हो गई फरार
लम्मा पिंड की रहने वाली 28 साल की गर्भवती महिला को कोरोना की पुष्टि होने के बाद इलाके की आशा वर्कर ने फोन पर संपर्क किया और उसे घर पर रहने की बात कही। उसे बताया गया कि डॉक्टरों की टीम उसे लेने के लिए आ रही है। कोरोना की पुष्टि होने के बाद मरीज अपने पति व लड़की को लेकर घर से फरार हो गई। आशा वर्कर घर पर पहुंची तो मौके पर कोई नहीं था। देखेते ही सेहत कर्मियों के होश उड़ गए। आशा वर्करों सहित सेहत कर्मियों ने दौड़ लगाई और उसे सूची पिंड में उस समय पकड़ा जब वह ऑटो रिक्शा में बैठने लगी थी।


शहर में कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा
शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढऩे के साथ ही एक नया खतरा पैदा हो गया है। यह खतरा शहर में कम्युनिटी स्प्रेड का है। इसका अर्थ है कि लोग किसके संपर्क में आने के कारण संक्रमित हो रहे हैं, इसका पता नहीं चलना है। इस माह में अब तक 19 कोरोना के मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से छह मरीज ऐसे सामने आएं है जो किसी कोरोना पीड़ित मरीज के संपर्क में नही आए और न ही कोरोना प्रभावित राज्य व देश से आए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी