LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: 28 वर्षीय गर्भवती महिला सहित चार और संक्रमित

Jalandhar Coronavirus News LIVE Update जिले में चार और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैंं। इससे पहले अमृतसर मेडिकल काॅलेज में भेजे 268 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:14 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 05:27 PM (IST)
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update:  28 वर्षीय गर्भवती महिला सहित चार और संक्रमित
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: 28 वर्षीय गर्भवती महिला सहित चार और संक्रमित

जालंधर, जेएनएन। जिले में चार और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रोज गार्डन की 65 साल की महिला सांस की समस्या की वजह से सिविल अस्पताल में दाखिल हैं जिनका टेस्ट करोना पॉजिटिव पाया गया। लम्मा पिंड की 28 साल की गर्भवती महिला, लाडोवाली रोड प्रीत नगर का 29 साल का युवक और टैगोर नगर का 55 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं है। कुल संख्या 270 पहुंच गई है। 9 की मौत हो चुकी  है।

राहत की खबर भी

हालांकि वीरवार काे राहत की खबर भी अाई है। अमृतसर मेडिकल कॉलेज में भेजे गए 268 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इससे पहले टैगोर नगर में रहने वाले एक बुजुर्ग की बुधवार को डीएमसी अस्पताल लुधियाना में कोरोना से मौत हो गई। जिले में कोरोना से नौवीं मौत है। पुलिस व जिला प्रशासन ने इलाके को सील कर दिया है। जिले में मरीजों की संख्या 266 पहुंच गई है। वहीं पांच मरीजों को बुधवार को छुट्टी देकर घर में ही आइसोलेट करने के लिए भेज दिया गया है।

टैगोर नगर में रहने वाले 64 साल के महिंदर पाल कपूर को पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। छाती में जकड़न आने के बाद उन्हें एक जून को एसजीएल अस्पताल में भर्ती करवाया था। अस्पताल में करीब एक घंटा रुकने के बाद उनके परिजन उन्हें डीएमसी लुधियाना में ले गए। वहां उनके सैंपल लेकर जांच को भेजे गए तो वे कोविड 19 से संक्रमित पाए गए। वहां इलाज के दौरान मंगलवार को देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया। सेहत विभाग ने पूरे एहतियात के साथ मॉडल हाउस स्थित श्मशानघाट में उनका अंतिम संस्कार करवाया। उन्हें मुखाग्नि उनके बेटे गौतम कपूर व रिक्की ने दी।

उधर, आइएमए पंजाब की ओर से बिल्ली चाहरमी शाहकोट से पांच मरीजों को छुट्टी कर घर में आइसोलेशन के लिए भेजा गया है। घर में आईसोलेशन होने वाले मरीजों की संख्या 215 तक पहुंच गई है।

अंतिम विदाई में हुए शामिल परंतु दर्शन नहीं हुए नसीब

महिंदर पाल कपूर का शव सेहत विभाग की टीम लुधियाना से पैक कर जालंधर लेकर आई। परिजन परिवार के मुखिया को अंतिम विदाई देने के लिए मॉडल हाउस श्मशानघाट पहुंचे, परंतु उन्हें अंतिम दर्शन नसीब नहीं हुए। शमशान घाट में परिवार के सदस्यों सहित करीब दस लोग मौजूद थे। महिंदर कपूर का बेटा रिक्की उनके साथ डीएमसी लुधियाना में था और शेष परिवार घर पर था। उनका कहना है कि अस्पताल ने शव को पूरी तरह से पैक कर सेहत विभाग की टीम को सौंपा। उनके पुत्रों गौतम कपूर और रिक्की को पिता के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। घर पर उनके चार पौत्र पौत्रियां भी आंखें बिछा कर दादा के आने का इंतजार कर रहे थे, परंतु वे हकीकत से कोसों दूर थे। महिंदर पाल कपूर बस्ती गुजां के मेन बाजार में रेडीमेड की दुकान करते थे।

कोरोना के साये में कोख पर खास निगरानी

भार्गव कैंप में कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला पर सेहत विभाग पैनी नजर रखा रहा है। सेहत विभाग ने महिला को ट्रोमा सेंटर के एक अलग कमरे में दूसरे मरीजों से दूर रखा है। महिला की जांच के लिए मेडिकल व जच्चा-बच्चा माहिर डाक्टरों को जांच के लिए खास हिदायतें दी गई है। जच्चा-बच्चा की स्वास्थ्य सुरक्षा अस्पताल प्रशासन के लिए चुनौती बन चुका है। अस्पताल में इस प्रकार का दूसरा मामला सामने आया है। अस्पताल के एसएमओ डा. कश्मीरी लाल का कहना है कि गर्भवती महिला को कोरोना से संबंधित किसी भी प्रकार के लक्षण नही है। फिलहाल वह तंदुरुस्त है और उसकी समय-समय पर जांच की जा रही है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी