LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: एसएसपी देहात और शाहकोट के एसडीएम समेत 32 नए केस

LIVE Jalandhar Coronavirus News Update वीरवार को शहर में 32 नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 08:43 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 05:25 PM (IST)
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: एसएसपी देहात और शाहकोट के एसडीएम समेत 32 नए केस
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: एसएसपी देहात और शाहकोट के एसडीएम समेत 32 नए केस

जालंधर, जेएनएन। वीरवार को शहर में काेराेना के 32 मामले सामने अाए हैं। संक्रमितों में एसएसपी देहात नवजोत सिंह माहल और शाहकोट में तैनात एसडीएम भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि एसएसपी देहात गत दिवस पूर्व मंत्री अवतार हैनरी की बेटी की शादी में शामिल हुए थे। इससे स्वास्थ्य विभाग की मुश्किल बढ़ सकती है। विभाग अब शादी समारोह में उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल ले सकता है। ताजा मामलों के साथ अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1042 हो गई है। वहीं, वीरवार शाम कोरोना से एक और मरीज की मौत हो गई। अब तक जिले में 23 लोग कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं।

एसएसपी का सिक्योरिटी स्टाफ क्वारंटाइन, देहात पुलिस मुख्यालय किया जा रहा सैनिटाइज

जालंधर में एसएसपी देहात नवजोत सिंह माहल के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद देहात पुलिस मुख्यालय को सैनिटाइज किया जा रहा है।

एसएसपी देहात नवजोत सिंह माहल की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद देहात पुलिस मुख्यालय को सैनिटाइज किया जा रहा है। सैनिटाइजेशन से पहले सभी अधिकारियों ने दफतर खाली कर दिए हैं। उनके सिक्योरिटी स्टाफ को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है।

अफसरों में मचा हड़कंप

एसएसपी देहात के पाॅजिटिव आने के बाद अब अफसरों में हडकंप मच गया है। एक दिन पहले पूर्व मंत्री अवतार हैनरी की बेटी की शादी में डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी समेत कइ विधायक व अफसर भी शामिल हुए थे। इसी बीच एसएसपी नवजोत माहल की पूर्व मंत्री अवतार हैनरी से हाथ मिलाते की फोटो भी वायरल हो गई है। डीसी घनश्याम थोरी ने वीरवार को कई बैठकें की हैं। शुक्रवार को भी उन्होंने मंथली मीटिंग बुलाई है।

इन क्षेत्रों में मिले नए मामले

ताजा मामलों में अफसरों के अलावा, रामनगर, संत नगर, गांव पासला गुराया, गांव संघा जागीर, मखदूमपुरा, गांव रायपुर, काजी मोहल्ला, दशमेश नगर, न्यू बारादरी, भगत सिंह नगर, हरगोबिंद नगर, गोल्डन नगर, बशीरपुरा, नागरा रोड, सुरानसी,  कटरा मोहल्ला बस्ती बावा खेल, भार्गव कैंप, बस्ती बावा खेल क्षेत्रों से नए केस मिले हैं।

इधर, कोरोना मरीज सहित दो लाेगाें की सिविल अस्पताल में वीरवार काे मौत हाे गई। इनमें एक कोरोना मरीज और दूसरा कोरोना संदिग्ध है। फोकल प्वाइंट निवासी को सात जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवा अाठ जुलाई को सैंपल लिया गया था। व्यक्ति की अभी रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे। मृतक अशोक कुमार कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी का रहने वाला था।

इससे पहले बुधवार को एक जज, दो डाक्टरों, तीन स्टाफ नर्सों तथा भोगपुर के एक ही परिवार को 21 लोगों समेत 74 लोग संक्रमित पाए गए। इनमेंं में सेना के 18 जवान और सात बच्चे भी शामिल हैं।बुधवार को 46 मरीजों को छुट्टी देकर घर भेजा गया है।

बुधवार को कोरोना कोर्ट परिसर में प्रवेश कर गया। शहर में पहली बार जज कोरोना संक्रमित पाए गए। जज के पॉजिटिव आने के बाद उनका काम दूसरी अदालतों में शिफ्ट करने के साथ ही उनके अधीन काम करने वाली टीम के सदस्यों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करने के आदेश जारी किए गए हैं।

 पिम्स में 350 बेडों पर कोविड केयर सुविधा मुहैया होगी : डीसी
 कोरोना महामारी का प्रभावशाली ढंग से मुकाबला करने के लिए पंजाब इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिज (पिम्स) में 350 बेड तैयार करने को मंजूरी दे दी गई है। यह फैसला डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी द्वारा स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में लिया गया। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो इस संबंधी एमओयू आने वाले दिनों में साइन किया जाएगा। पिम्स के साथ एमओयू साइन होने उपरांत प्रदेश सरकार द्वारा इसे कोविड आइसोलेशन सेंटर घोषित किया जाएगा।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी