top menutop menutop menu

LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: सेना के 15 जवान और भोगपुर में 17 मामलों सहित 70 पॉजिटिव

जालंधर, जेएनएन। जिले में कोरोना की चेन टूट नहीं रही है। बुधवार को एक साथ 700 नए केस आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी 1000 के पार पहुंच गया है। ताजा मामलों के साथ कुल केस 1008 हो गए हैं। नए मामलों में 15 सेना के जवान हैं। भोगपुर के दशमेश नगर और अरोड़ा मोहल्ला में भी 17 मरीज मिले हैं। गांव समराए में भी 10 संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा, अली मोहल्ला, भार्गव कैंप, काजी मोहल्ला, फगवाड़ी मोहल्ला, दादा कालोनी, शिंगारा सिंह अस्पताल में एक-एक मरीज़ मिला है।

इससे पहले, मंगलवार को सिविल अस्पताल की नर्स व एनआरआइ सहित 22 लोग इसकी चपेट में आए थे। हालांकि सुखद यह रहा कि मंगलवार को ही सिविल अस्पताल और कोविड केयर सेंटर से 43 लोग कोरोना को हराकर घर लौट गए। इन सभी को उनके घर में ही आइसोलेट किया जाएगा। जिले में मरीजों की कुल संख्या 936 तथा मरने वालों की 22 तक पहुंच चुकी है।

 मंगलवार को जो लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें सिविल अस्पताल के मेल सर्जिकल वॉर्ड में तैनात स्टाफ नर्स भी शामिल है। वह कोरोना के मरीजों के इलाज के दौरान उनके संपर्क में आने के बाद संक्रमित पाई गई है। उसके अलावा दुबई से भोगपुर लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यही नहीं मखदूमपुरा में ब्यूटीपार्लर चलाने वाली महिला के संपर्क में आने से दो और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले उसके संपर्क में आने से इलाके के चार परिवारों से 17 लोग संक्रमित हुए हैं।

सेहत विभाग के नोडल अफसर डॉ. टीपी सिंह का कहना है कि जिले में जो 22 मरीज संक्रमित मिले हैं इनमें गुरदासपुर, मुकेरियां व लुधियाना के एक -एक मरीज भी शामिल है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को 617 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

कंटेनमेंट जोन में बच्चे की मौत के बाद दहशत, बेटे के शव को लेकर भटकती रही मां

मंगलवार को कंटेनमेंट एरिया मखदूमपुरा में चार साल के बच्चे की मौत के बाद इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया। आसपास के लोगों ने बताया कि बच्चे के माता-पिता दोनों मजदूरी करते हैं। उनका चार साल का बच्चा पिछले तीन-चार माह से बीमार था। उसे पीलिया भी था। मंगलवार को उसकी अचानक सेहत खराब हो गई तो उसकी मां सुनीता उसे गोद में उठाकर इधर-उधर भटकने लगी। इसी बीच इलाके में कोरोना का सर्वे करने पहुंची टीम ने तुरंत मां और बच्चे को एंबुलेंस के जरिए ईएसआइ अस्पताल भेज दिया। वहां पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया और बच्चे का कोरोना सैंपल लेने के लिए उसे सिविल अस्पताल भेज दिया। मृत बेटे को गोद में उठाए सुनीता पहले इधर-उधर भटकती रही और बाद में वह मखदूमपुरा अपने घर पहुंच गई। इसका पता चलने पर सेहत विभाग ने उसे लेने के लिए दोबारा एंबुलेंस भेजी। सिविल अस्तताल में बच्चे के शव को पूरी तरह से पैक कर परिवार को सौंप दिया। इसके उपरांत संस्कार करने के समय बच्चे का पिता मौके पर न होने की वजह से शव को दोबारा सिविल अस्पताल लेकर लोग पहुंचा। देर शाम इलाका निवासियों व परिजनों ने बच्चे के शव को शवगृह से लेकर उसका अंतिम संस्कार करवाया।

नए मरीजों की जानकारी

------

बच्चा 01

महिलाएं 08

पुरुष 13

-----

मखदूमपुरा 02

काजी मोहल्ला 01

शहीद बाबू लाभ सिंह नगर 01

जोगिंदर नगर (रामा मंडी) 01

ईसा नगर 02

सिविल अस्पताल क्वार्टर 01

सेना अस्पताल 01

दिलबाग नगर 02

राज नगर बस्ती बावा खेल 01

कृष्णा कॉलोनी 01

गोबिंदगढ़ मोहल्ला 01

भोगपुर 01

खुर्द मंडी, लुधियाना 01

बस्ती बावा खेल 01

चक्क सईपुर 01

रायपुर रसूलपुर 01

किशनपुरा 01

अमर नगर 01

अमर गार्डन 01

इन्द्र कॉलोनी 01

--------

कोरोना मीटर

आज संक्रमित : 19

आज मौत : 00

कुल संक्रमित : 936

अब तक स्वस्थ : 628

एक्टिव केस : 289

कुल मौत : 22

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.