Live Jalandhar Coronavirus Update: हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर समेत कोरोना के 65 नए केस, दो की मौत

भार्गव कैंप से सटे इलाके आजाद नगर से एक मरीज के पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आने से आठ लोग संक्रमित हो गए।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 07:41 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:27 PM (IST)
Live Jalandhar Coronavirus Update: हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर समेत कोरोना के 65 नए केस, दो की मौत
Live Jalandhar Coronavirus Update: हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर समेत कोरोना के 65 नए केस, दो की मौत

जालंधर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस के फैलने की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। सोमवार को जालंधर में कोरोना संक्रमण के 65 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई। नए मामलों में शहर का एक हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर भी शामिल है। अब जिले में मरीजों की संख्या 2582 तक पहुंच गई  है और मरने वालों की संख्या 64 हो गई। मृतकों में से एक मरीज की निजी अस्पताल व दूसरे की अमृतसर में मौत हुई है। इससे पहले रविवार को पहली बार 111 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से आठ मरीज दूसरे जिले से संबंधित हैं। 

रविवार को आए मरीजों में से केनरा बैंक बिलगा में चार मुलाजिम शामिल हैं। वहीं, भार्गव कैंप से सटे इलाके आजाद नगर से एक मरीज के पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आने से आठ लोग संक्रमित हो गए। इसके अलावा गोपाल नगर में रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य, दुर्गा कालोनी में कोरोना से मरी महिला के परिवार के छह सदस्य, बस्ती शेख निवासी धार्मिक ट्रस्ट के प्रधान तथा आबादपुरा व कोट सदीक से चार-चार मरीज सामने आए। इसके अलावा बीएसएफ के दो तथा पंजाब पुलिस के तीन जवान संक्रमित मिले। वहीं, एक स्पोर्ट्स उद्यमी भी कोरोना की चपेट में आया।

रविवार को इन्हें मिली छुट्टी

सिविल अस्पताल : 11

मेरिटोरियस : 29

सेना अस्पताल : 07

निजी अस्पताल : 01

कुल : 48

तालमेल के अभाव से गड़बड़ाई रिपोर्टिंग

सेहत विभाग और जिला प्रशासन में छुट्टी के दिन तालमेल गड़बड़ाने से रिपोर्टिंग में गड़बड़ी हो गई। सेहत विभाग ने जारी की रिपोर्ट में 19 लोगों को छुट्टी देकर घर के लिए रवाना किया है, वहीं लोक संपर्क विभाग की ओर से 48 लोगों को कोरोना से जंग जीतकर घर में आइसोलेशन में भेजने की जानकारी जारी की है। उधर, सेहत विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में कोरोना के पुराने मरीजों ने दोबारा टेस्ट करवाए और पॉजिटिव आने पर उन्हें दोबारा आंकड़ों में शामिल किया गया। जीएसटी विभाग में इंफोर्समेंट विभाग में ज्वाइंट डायरेक्टर पहले पॉजिटिव पाई जा चुकी हैं। रविवार को निजी लैब से टेस्ट करवाने पर दोबारा पॉजिटिव आईं और उन्हें सूची में शामिल किया गया। इसकी तरह सूची में और भी मामले हैं जो पहले पॉजिटिव आ चुके हैं और रविवार को निजी लैब से पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दोबोरा गिनती में लिया गया है।

कोरोना से बुजुर्ग की मौत

कोरोना ने रविवार को एक बुजुर्ग को मौत का ग्रास बना दिया। जानकारी के मुताबिक न्यू जवाहर नगर के रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। उद्यमी व्यापार से जुड़े बुजुर्ग को तीन दिन पहले बुखार और सांस की समस्या होने के कारण वरियाम ङ्क्षसह मेमोरियल चेरीटेबल अस्पताल शाहकोट में दाखिल करवाया गया। उन्हें शूगर और ब्लड प्रेशर की भी समस्या थी। उनकी तबीयत खराब होने से मौत हो गई।

कोरोना की आड़ में रिपोर्टों का कारोबार

कोरोना की आड़ में निजी डॉक्टर रिपोर्ट नेगेटिव तैयार करने का कारोबार चलाने लगे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो रिकॉर्डिंग में एक व्यक्ति की निजी डॉक्टर के साथ हुई वार्तालाप से यह बात जगजाहिर हुई है। वायरल ऑडियो में व्यक्ति ने डॉक्टर से वीकेंड पर छुट्टी मनाने के लिए बाहर जाने के लिए फिटनेस व नेगेटिव रिपोर्ट का सर्टिफिकेट बनवाने की बात कही। इस पर डॉक्टर ने कहा कि कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के लिए 1000 रुपये व 500 रुपये अपनी फीस चार्ज कर एडवांस के बाद तीसरे दिन रिपोर्ट मिलने की बात कही है। जबकि डॉक्टर ने इस संबंध में पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने कहा कि वे टेस्ट नहीं करते हैं और लेबोरेटरी के पास ही अधिकार है। उन्होंने कहा कि उन्होंने फिटनेस सर्टिफिकेट देने की बात कही थी।

chat bot
आपका साथी