दोआबा की एयर कनेक्टिविटी पर भारी पड़ रही यात्रियों की कम संख्या

आर्थिक तौर पर पंजाब के अन्य इलाकों की तुलना में समृद्ध दोआबा क्षेत्र की एयर कनेक्टिविटी पर यात्रियों की बेहद कम संख्या भारी पड़ने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:00 PM (IST)
दोआबा की एयर कनेक्टिविटी पर भारी पड़ रही यात्रियों की कम संख्या
दोआबा की एयर कनेक्टिविटी पर भारी पड़ रही यात्रियों की कम संख्या

जागरण संवाददाता, जालंधर : आर्थिक तौर पर पंजाब के अन्य इलाकों की तुलना में समृद्ध दोआबा क्षेत्र की एयर कनेक्टिविटी पर यात्रियों की बेहद कम संख्या भारी पड़ने लगी है। यात्रियों की बेहद कम संख्या आदमपुर एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों के लिए रेगुलर फ्लाइट लगातार संचालित हो पाने में बाधा बन रही है।

निजी एयरलाइन स्पाइसजेट ने लगभग 3 साल पहले दिल्ली के लिए दिन में एक फ्लाइट का संचालन शुरू किया था, जिसे यात्रियों का भारी रिस्पांस मिला और फ्लाइट बीते तीन वर्ष से लगातार संचालित हो रही है। इसी मध्य स्पाइसजेट ने आदमपुर से मुंबई और जयपुर की फ्लाइट शुरू की, लेकिन जयपुर की फ्लाइट में तो यात्रियों का कोई रुझान देखने को मिला ही नहीं। 28 मार्च को फ्लाइट शुरू की गई, लेकिन 2 सप्ताह में भी फ्लाइट 10 से ज्यादा बार कैंसिल कर देनी पड़ी। हालांकि मुंबई की फ्लाइट को विमान की क्षमता के 50 फीसद से ज्यादा यात्री मिलने शुरू हो गए थे। इसी बीच मुंबई एवं जयपुर की फ्लाइट को 30 अप्रैल तक रद्द करने की घोषणा कर दी गई। फ्लाइट रद्द होने की वजह तकनीकी कारण बताए जा रहे हैं, लेकिन सच्चाई यही है कि पर्याप्त संख्या में यात्री न मिल पाने के चलते फ्लाइट संचालन में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। अगर यात्रियों की संख्या में अभी भी इजाफा न हुआ तो 30 अप्रैल के बाद भी कम से कम जयपुर सेक्टर की फ्लाइट को चालू रख पाना तो किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी