जालंधर में नौ वार्डों में लगाई जा रहीं एलईडी लाइटें, इसी हफ्ते 20 हजार और आएंगी

जालंधर में नगर निगम ने एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने के प्रोजेक्ट में तेजी कर दी है। करीब 300 लाइटें रोजाना लगाई जा रही हैं। इस समय नौ वार्डों पर काम चल रहा है। एसई ने बताया कि पहले 8500 लाइटें आई थीं और अब 20000 लाइटें इस हफ्ते और आएंगी।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:20 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:20 AM (IST)
जालंधर में नौ वार्डों में लगाई जा रहीं एलईडी लाइटें, इसी हफ्ते 20 हजार और आएंगी
जालंधर में नौ वार्डों में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने के काम चल रहा है।

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम ने शहर में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने के प्रोजेक्ट में तेजी कर दी है। इस समय नौ वार्डों लाइट लगाने का काम चल रहा है। करीब 300 लाइटें रोजाना लगाई जा रही हैं। इनकी मानिटरिंग पेट्रोलर से लेकर एसडीओ कर रहे हैं। काम की मानिटरिंग के लिए आपरेशन एंड मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के एसई सतिंदर कुमार ने निगम टीम और कंपनी के स्टाफ के साथ मीटिंग की।

कंपनी से कहा है कि वह रोजाना स्टेटस रिपोर्ट दें। एसई ने बताया कि पहले 8500 लाइटें आई थीं और अब 20,000 लाइटें इस हफ्ते और आएंगी। दिल्ली में कंपनी के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में 20,000 लाइटों की इंस्पेक्शन हो चुकी है और दो दिन में वहां से लाइट लेकर गाड़ियां आनी शुरू हो जाएंगी। इसके बाद काम में और तेजी आएगी। इस काम में तेजी लाने के लिए कंपनी से कहा गया है कि रोजाना 500 लाइटें लगाने का प्रबंध किया जाए।

जालंधर वेस्ट में 20.37 करोड़ के सीवरेज प्रोजेक्ट का काम शुरू120 फुट रोड पर बरसाती सीवरेज डालने का काम तेज हुआ है। सवा किलोमीटर लंबी पाइप लाइन डाली जा चुकी है। ठेकेदार ने बाबू जगजीवन राम चौक के पास अंडर ग्राउंड वाटर टैंक बनाने का काम शुरू किया है। इसके लिए कांट्रैक्टर की मशीनरी खोदाई कर रही है। 120 फुट रोड पर खड़ा होने वाला बरसात का पानी सबसे पहले इसी वाटर टैंक में इकट्ठा होगा, इसके बाद इस पानी को पं¨पग सिस्टम से पाइप लाइन के जरिये गंदे नाले में फेंका जाएगा। 20.37 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट से जालंधर वेस्ट हलके को बड़ी राहत मिलेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी