Good News : पंजाब में अब 15 से 30 रुपये में मिलेगा 9 वाट के LED बल्ब, पावरकाम ने जालंधर से की योजना की शुरुआत

पावरकाम की तरफ से एससी बीसी एवं बीपीएल वर्ग से संबंधित परिवारों के लिए 9 वाट का एलइडी बल्ब 15 रुपए में एवं सामान्य वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए 9 वाट का बल्ब 30 रुपए में उपलब्ध कराया जा रहा है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 03:19 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 03:23 PM (IST)
Good News : पंजाब में अब 15 से 30 रुपये में मिलेगा 9 वाट के LED बल्ब, पावरकाम ने जालंधर से की योजना की शुरुआत
एससी, बीसी एवं बीपीएल वर्ग से संबंधित परिवारों के लिए 9 वाट का एलइडी बल्ब 15 रुपए में दिया जाएगा।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। बिजली की बचत एवं बेहतर रोशनी के उद्देश्य से पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) उपभोक्ताओं के लिए 9 वाट का एलइडी बल्ब रियायती मूल्य पर उपलब्ध करवाने लगा है। पावरकाम की तरफ से एससी, बीसी एवं बीपीएल वर्ग से संबंधित परिवारों के लिए 9 वाट का एलइडी बल्ब 15 रुपए में एवं सामान्य वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए 9 वाट का बल्ब 30 रुपए में उपलब्ध कराया जा रहा है।

पावरकाम की इस योजना की शुरुआत जालंधर में भी कर दी गई है। इस योजना के तहत अर्बन एवं सब अर्बन डिवीजन के अंतर्गत आते उपभोक्ताओं को रियायती मूल्य पर 9 वाट के एलईडी उपलब्ध कराए जाएंगे। पावरकाम से प्राप्त जानकारी के मुताबिक उपभोक्ता अपने क्षेत्र से संबंधित सब डिवीजन में जाकर कार्यालिक दिनों के दौरान बल्ब ले सकते हैं। बल्ब लेने के लिए उपभोक्ता को अपने साथ आधार कार्ड एवं बिल की कापी भी साथ लेकर जानी होगी।

पीएसपीसीएल के नार्थ जोन से संबंधित अधिकारियों के मुताबिक पावरकाम खुद भी उपभोक्ताओं के पास जाकर एलईडी बल्ब रियायती मूल्य पर उपलब्ध करवाने की भी कोशिश कर रहा है। कई स्थानों पर ऐसा किया भी गया है। जालंधर कैंट डिवीजन में भी शनिवार को एलईडी बल्ब रियायती मूल्य पर वितरित किए जाने की जानकारी दी गई है। बाजार में विभिन्न कंपनियों का 9 वाट का एलइडी बल्ब पावर काम की तरफ से निर्धारित किए गए रियायती मूल्य से काफी महंगी दरों पर उपलब्ध है।

-----------------

यह भी पढ़ें- शाम पांच से सुबह नौ बजे तक फोन बंद रखेंगे इंजीनियर

जालंधर। पीएसईबी इंजीनियर्स एसोसिएशन जालंधर रीजन के समूह इंजीनियर्स की बैठक हुई। इस दौरान पावरकाम मैनेजमेंट के पावर सेक्टर विरोधी व सुस्त रवैये पर गंभीरता से विचार किया गया। बताया गया कि शुक्रवार को पटियाला की बैठक में फैसला किया गया है कि समूह पीएसईबी इंजीनियर एसोसिएशन के सदस्य अगले सप्ताह हर रोज शाम पांच बजे से सुबह नौ बजे तक सरकारी फोन बंद रखेंगे।

chat bot
आपका साथी