1.92 करोड़ से बनेगी लेदर कांप्लेक्स रोड

नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी की मीटिग में लेदर कांप्लेक्स समेत कई सड़कों के काम की मंजूरी मिली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:05 PM (IST)
1.92 करोड़ से बनेगी लेदर कांप्लेक्स रोड
1.92 करोड़ से बनेगी लेदर कांप्लेक्स रोड

जागरण संवाददाता, जालंधर

नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी की मीटिग में लेदर कांप्लेक्स समेत कई सड़कों के काम की मंजूरी मिली। लेदर कांप्लेक्स रोड के निर्माण पर 1.92 करोड़ खर्च आएगा। इस रोड की हालत काफी खराब हो चुकी है, क्योंकि यहां पर सीवरेज डालने का काम किया गया था। यहां पर पत्थर बिछाया जा चुका है। अब लुक और बजरी की परत बिछाई जानी है।

सोमवार को हुई एफएंडसीसी की मीटिग में 3.91 करोड़ के सभी विकास कार्यो को मंजूर कर लिया गया है। वार्ड नंबर 77 के राजनगर और आसपास की गलियां, वार्ड नंबर 46 का मोचियां मोहल्ला, वार्ड नंबर 74 के दिलबाग नगर, बीएसएफ कालोनी, बाग बाहरियां, वरियाणा डंप रोड व 120 फुट रोड के काम भी मंजूर कर लिए गए। मीटिग में मेयर जगदीश राजा, सीनियर डिप्टी मेयर सुरिदर कौर, मेंबर गुरविदर सिंह बंटी नीलकंठ व ज्ञानचंद मौजूद रहे। अन्य मंजूर किए कामों में रसीला नगर का एकता पार्क, माडल टाउन में गुरुद्वारा साहिब की बैकसाइड का पार्क, वार्ड नंबर 32 के कई पार्क, धन्नोवाली में स्टेडियम का विकास, आबादपुरा में थर्मोप्लास्टिक पेंट वर्क और वार्ड नंबर दो में सालाना रिपेयर एवं मेंटीनेंस के काम शामिल हैं। हाउस की मीटिग का एजेंडा भी तैयार होने लगा

मेयर जगदीश राज राजा के निर्देश के बाद सभी ब्रांचों ने हाउस की मीटिग के लिए प्रस्ताव तैयार करने शुरू कर दिए हैं। इनमें सड़कों, सीवरेज, वाटर सप्लाई, पार्को व हार्टिकल्चर डिपार्टमेंट के काम प्रमुखता से शामिल होंगे। हालांकि मीटिग में कोई बड़ा प्रोजेक्ट शामिल होने की संभावना कम ही है, लेकिन सड़कों और सीवरेज से जुड़े सभी कामों के पेंडिग एस्टीमेट तैयार करके प्रस्ताव बनाए जा रहे हैं। अनुमान है कि अगले हफ्ते में किसी भी दिन हाउस की मीटिग बुलाई जा सकती है। पंजाब विधानसभा के चुनाव के लिए भी करीब साढ़े तीन महीने में ही आचार संहिता लागू होने की उम्मीद है। ऐसे में नगर निगम के लिए इस समय में सभी प्रस्ताव पास करके टेंडर लगाने जरूरी होंगे। शहरी क्षेत्रों में अधिक से अधिक डेवलपमेंट नजर आने से चुनाव में कांग्रेस फायदा लेना चाहेगी।

chat bot
आपका साथी