देरी से मिले आदेश, बैंकों से लोग खाली हाथ लौटे

जिला प्रशासन की सुबह बैंक खुलने की हिदायतें बैंक प्रबंधन के पास देरी से पहुंचने के चलते कई बैंकों में पब्लिक डीलिग नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 01:49 AM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 01:49 AM (IST)
देरी से मिले आदेश, बैंकों से लोग खाली हाथ लौटे
देरी से मिले आदेश, बैंकों से लोग खाली हाथ लौटे

जागरण संवाददाता, जालंधर : जिला प्रशासन की सुबह बैंक खुलने की हिदायतें बैंक प्रबंधन के पास देरी से पहुंचने के कारण कई बैंकों में पब्लिक डीलिंग नहीं हुई। कई बैंकों में पब्लिक डीलिग जारी थी। कई बैंक ऐसे थे, जहां क्लोजिग का काम चल रहा था। पब्लिक डीलिंग का कार्य बंद किया हुआ था। कई लोग बैंक गेट के बाहर खड़े रहे। सिक्योरिटी गार्ड ने लोगों को अंदर प्रवेश करने नहीं दिया गया। जब डीसी के आदेश बैंक प्रबंधन के पास पहुंचे, तब तक अधिकतर लोग घर चले गए थे। बैंक प्रबंधनों का कहना है कि जिला प्रशासन के आदेश देरी से पहुंचने के कारण पब्लिक डीलिंग कम हुई है। लीड बैंक मैनेजर ने शाखा खोलने के साथ-साथ पब्लिक डीलिग करने के लिए कहा। बैंक शाखा के स्टाफ सदस्यों ने भी डेढ़ मीटर एक दूसरे से दूरी बनाई रखी।

बैंकों में स्टाफ सदस्य था कम

एक बैंक की शाखा में मात्र चार स्टाफ सदस्य मौजूद थे। कोरोना वायरस से बचने के लिए स्टाफ सदस्यों ने मुंह पर मास्क बांधा हुआ था। हाथों में ग्लव्स पहने हुए थे। गेट पर सैनिटाइज रखा हुआ था। मात्र दो लोग कैश लेने के लिए बैंक में प्रवेश कर रहे थे। बैंक से दो लोग बाहर आने के बाद अगले दो लोगों को भेजा जा रहा था।

पहले मिला था पब्लिक डीलिग न करने की हिदायतें

बैंक प्रबंधनों का कहना है कि पहले जिला प्रशासन से सुबह दस से शाम पांच बजे तक बैंक क्लोजिग का कार्य करने के लिए बैंक खोले जाने की हिदायतें जारी की थी। सुबह हिदायतें देरी से पहुंचने के कारण पब्लिक डीलिंग नहीं हो सकी। मंगलवार को सुबह 11 से दोपहर दो बजे पब्लिक डीलिंग रहेगी।

फोटो:212जेपीजी

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के कन्वीनर अमृत लाल ने बताया कि एटीएम कैश से लैस थे। जिला की हिदायतें बैंक प्रबंधन के पास देरी से पहुंचने के कारण अधिकतर शाखा में पब्लिक डीलिंग न हो सकी। जिन बैंक के पास हिदायतें पहुंची, उनमें पब्लिक डीलिग हो रही थी।

फोटो:213जेपीजी

यूको बैंक लीड मैनेजर परमजीत सिंह भाटिया ने कहा कि जिला प्रशासन की हिदायतें मिलते ही पब्लिक डीलिंग के लिए बैंक खुल गए थे। बैंक में स्टाफ सदस्य कम है। बैंक में पब्लिक डीलिग के तौर पर दो लोग अंदर भेजे जा रहे हैं। कई बैंक ऐसे थे, जिनको आदेश न मिलने के चलते पब्लिक डीलिग नहीं कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी