जालंधर के लायलपुर खालसा कालेज तकनीकी कैंपस ने FUEL के साथ किया करार

जालंधर में लायलपुर खालसा कालेज तकनीकी परिसर में छात्रों ने फ्रेंड्स यूनियन फार इमर्जिंग लाइव्स (एफयूईएल) के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए। एफयूईएल एचडीएफसी बैंक एनआइटीआइ आयोग और एआइसीटीई आदि के साथ मिलकर काम कर रहा है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:27 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:27 PM (IST)
जालंधर के लायलपुर खालसा कालेज तकनीकी कैंपस ने FUEL के साथ किया करार
लायलपुर खालसा कालेज ने फ्रेंड्स यूनियन फार इमर्जिंग लाइव्स (एफयूईएल) के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

जालंधर, जेएनएन। लायलपुर खालसा कालेज तकनीकी परिसर में छात्रों ने फ्रेंड्स यूनियन फार इमर्जिंग लाइव्स (एफयूईएल) के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए। एफयूईएल रोजगार कौशल विकसित करने और इंजीनियरिंग, आइटी और मैनेजमेंट के छात्रों को तैयार करने के लिए एचडीएफसी बैंक, एनआइटीआइ आयोग और एआइसीटीई आदि के साथ मिलकर काम कर रहा है। इस समझौता ज्ञापन के माध्यम से छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डिजिटल मार्केटिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस एमओयू का उद्देश्य उद्योग की चुनौतियों का मुकाबला करना और नवोदित इंजीनियरों की समग्र नौकरी की संभावनाओं को बढ़ाना है। इस एमओयू पर डा. आरएस देयोल, उप निदेशक (एए) केसीएल समूह और एफयूईएल संगठन से बाजीप्रभु देशबंधु की ओर से हस्ताक्षर किए गए थे। डा. आरएस देओल, उप-निदेशक (एए) केसीएल समूह ने कहा कि इस प्रकार के एमओयू प्लेसमेंट से छात्रों के मनोबल को बढ़ावा देंगे और इस समझौता ज्ञापन को सफल बनाने के लिए अरुण दत्ता उप-निदेशक (टीएंडपी) के प्रयासों की भी सराहना करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके जरिए विद्यार्थियों के कौशल को बढ़ाने के लिए सभी बेहतर कार्य मिलकर करेंगे। इससे विद्यार्थियों में कौशल भी निखरेगा और उन्हें बेहतर करियर बनाने में भी मददगार साबित होगा।

यह भी पढ़ेंः-  Punjab Air Travel Alert: कोरोना ने दिल्ली-आदमपुर फ्लाइट को भी लगाया ग्रहण, सप्ताह में तीसरी बार हुई कैंसिल

सुखबीर सिंह चट्ठा निदेशक अकादमिक मामलों केसीएल समूह ने इस प्रकार की गतिविधियों को प्रोत्साहित किया। क्योंकि यह जाब मार्केट में प्रतिस्पर्धा के लिए आवश्यक ग्रूमिंग और गुणवत्ता सुधार की ओर उन्मुख हैं। इसी उद्देश्य को मुख्य रखते हुए ही यह एमओयू व करार किया गया है। इसके आने वाले समय में बेहतर नतीजे सामने आएंगे।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar PowerCut: पावरकाम के पास लाइनमैनों की कमी, कंप्लेंट के बावजूद फाल्ट ठीक करने में लग रहे छह से आठ घंटे

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी