रेलवे ओवरब्रिज बनने के बाद भारी ट्रैफिक से जूझेगा लद्देवाली, लोग रामामंडी से गुजरने में करेंगे गुरेज

जालंधर छावनी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेल खंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज (आरओबी) बनने से मिलने वाली राहत साथ में आफत भी ले आएगी। आरओबी बनने के बाद जालंधर-होशियारपुर मार्ग के अधिकतर वाहन भीड़भाड़ वाले रामा मंडी क्षेत्र से गुजरने में गुरेज करेंगे।

Vikas_KumarFri, 23 Jul 2021 10:28 AM (IST)
आरओबी बन जाने के बाद लोग लद्देवाली वैकल्पिक मार्ग से ही गुजरने की कोशिश करेंगे।

मनुपाल शर्मा, जालंधर। अति व्यस्त जालंधर छावनी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेल खंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज (आरओबी) बनने से मिलने वाली राहत साथ में आफत भी ले आएगी। आरओबी बनने के बाद जालंधर-होशियारपुर मार्ग के अधिकतर वाहन भीड़भाड़ वाले रामा मंडी क्षेत्र से गुजरने में गुरेज करेंगे। वाहन आरओबी बन जाने के बाद लद्देवाली वैकल्पिक मार्ग से ही गुजरने की कोशिश करेंगे और क्षेत्र की तंग सड़कों में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।

रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद एक रास्ता नंगल शामा चौक (जालंधर-होशियारपुर रोड) की तरफ जाता है, जबकि दूसरा रास्ता गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) रीजनल सेंटर के आगे से होता हुआ लम्मा पिंड- जंडूसिंघा जालंधर-होशियारपुर रोड) मार्ग से जाकर मिलता है। उक्त दोनों ही मार्ग फिलहाल संकरे हैं और दोनों के आसपास एक बहुत बड़ा रिहायशी क्षेत्र है। दोनों सड़कों के आसपास निर्माण हो चुके हैं और बाकी बची जगह के ऊपर भी तेजी से निर्माण हो रहे हैं। उपरोक्त दोनों ही सड़कों के ऊपर बस में अथवा ट्रक निकलेंगे तो क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न होने और हादसे बढ़ जाने की अत्याधिक संभावना बनी रहेगी।

फिलहाल सड़कें चौड़ी करने का कोई प्रावधान भी नजर नहीं आ रहा है। क्षेत्र निवासी कंवल संधू ने कहा कि लद्देवाली रिहायशी क्षेत्र है और आरओबी बन जाने के बाद नगर निगम को भारी कमर्शियल वाहनों का प्रवेश रोकने का प्रावधान करना होगा। दोनों मार्गों के ऊपर ऐसी व्यवस्था करनी होगी, ताकि भारी वाहन क्षेत्र में प्रवेश न कर सकें।

कुलविंदर सिंह परमार ने कहा कि अगर भारी वाहनों का आवागमन इस रिहायशी क्षेत्र से शुरू हो गया तो हादसे बढ़ने की आशंका बनी रहेगी। महिलाओं बुजुर्गों और बच्चों का तो सड़कों पर आना ही खतरनाक हो जाएगा। इस बारे में क्षेत्र के विधायक राजेंद्र बेरी ने कहा कि आरओबी बन जाने के बाद ट्रैफिक के मुताबिक सड़कों को चौड़ी करने की योजना पर भी तीव्र गति से काम कराया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.