लद्देवाली आरओबीः सफल रहा पायलिंग टेस्ट, डिजाइन अप्रूवल के बाद शुरू होगा अप्रोच रोड बनाने का काम

लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया के तहत किया गया पायलिंग टेस्ट सफल रहा है। पीडब्ल्यूडी की तरफ से किए गए उपाय लिंग टेस्ट के दौरान जमीन की मजबूती को चेक किया गया है ताकि ओवर ब्रिज निर्माण मिट्टी की मजबूती के मुताबिक किया जा सके।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:51 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:51 AM (IST)
लद्देवाली आरओबीः सफल रहा पायलिंग टेस्ट, डिजाइन अप्रूवल के बाद शुरू होगा अप्रोच रोड बनाने का काम
लद्देवाली ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया के तहत किया गया पायलिंग टेस्ट सफल रहा है।

जालंधर, जेएनएन। अति व्यस्त माता वैष्णो देवी कटरा-जालंधर छावनी रेलखंड के ऊपर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया के तहत किया गया पायलिंग टेस्ट सफल रहा है। पीडब्ल्यूडी की तरफ से किए गए उपाय लिंग टेस्ट के दौरान जमीन की मजबूती को चेक किया गया है ताकि ओवर ब्रिज निर्माण मिट्टी की मजबूती के मुताबिक किया जा सके। पाइलिंग टेस्ट सफल रहने की पुष्टि पीडब्ल्यूडी के एसडीओ विशाल जंगराल ने की है।

पाइलिंग टेस्ट सफल रहने के बाद अब ओवरब्रिज की फाइनल डिजाइन अप्रूवल के लिए पीडब्ल्यूडी मुख्यालय भिजवाए जाएंगे और अप्रूवल और मिलने के साथ ही चुगिट्टी चौक की तरफ से रेलवे क्रॉसिंग तक आरओबी की अप्रोच रोड बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस हिस्से में बिजली की तारें भी हटाई जा चुकी हैं। मौजूदा समय में इस हिस्से में सीवरेज शिफ्टिंग का काम चल रहा था जो लगभग निपटने के बेहद करीब पहुंच चुका है।

रेलवे क्रॉसिंग से आगे जब सीवरेज शिफ्टिंग का काम शुरू होगा, तब तक पीछे अप्रोच रोड बनाने का काम रफ्तार से कर लिया जाएगा। फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह में सीवरेज शिफ्टिंग का काम शुरू किया गया था, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने निर्माण साइट के ऊपर फायरिंग टेस्ट भी कर लिया है। अब रेलवे की तरफ से रेलवे ट्रैक के ऊपर डाले जाने वाली स्लैब का काम अपनी देखरेख में करवाया जाएगा। आरओबी निर्माण निपटाने के लिए 18 महीने की समय अवधि तय की गई है। हालांकि उससे पहले सीवरेज शिफ्टिंग के लिए अलग से समय दिया गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी