लद्देवाली आरओबी: पिलर बनाने का काम शुरू

माता वैष्णो देवी कटड़ा-जालंधर छावनी रेलखंड स्थित लद्देवाली रेलवे क्रासिग के ऊपर ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण की प्रक्रिया तीव्र गति से चालू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:43 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:43 AM (IST)
लद्देवाली आरओबी: पिलर बनाने का काम शुरू
लद्देवाली आरओबी: पिलर बनाने का काम शुरू

जागरण संवाददाता, जालंधर

माता वैष्णो देवी कटड़ा-जालंधर छावनी रेलखंड स्थित लद्देवाली रेलवे क्रासिग के ऊपर ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण की प्रक्रिया तीव्र गति से चालू हो गई है। चौगिट्टी चौक से लेकर रेलवे क्रासिग तक के हिस्से में सीवरेज शिफ्टिंग का काम निपट जाने के बाद पिलर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। चौगिट्टी चौक से लेकर अप्रोच रोड के पहले लगभग 50 मीटर के हिस्से में कंक्रीट की दीवार बनाई जानी है। उसके बाद ओवरब्रिज पिलर्स के ऊपर खड़ा किया जाना है।

रेलवे क्रासिग से अगले वाले हिस्से में भी सीवरेज शिफ्टिंग के लिए खोदाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। सीवरेज शिफ्टिंग का काम निपट जाने के बाद इस हिस्से में भी ओवरब्रिज की अप्रोच रोड के लिए पिलर्स बनाए जाएंगे। हालांकि इस हिस्से में काम कुछ देरी से शुरू हो पाया है। पीडब्ल्यूडी की तरफ से ओवरब्रिज के निर्माण के लिए निजी कंपनी एसोसिएट इंजीनियर को 18 महीने की समयावधि प्रदान की गई है। हालांकि सीवरेज शिफ्टिंग के लिए यह समय अवधि लागू नहीं होगी। उसके लिए अलग से समय दिया गया है। दोनों साइड के अप्रोच रोड तैयार करने के बाद रेलवे की ड्राइंग के मुताबिक रेलवे ट्रैक के ऊपर स्लैब डाली जाएगी।

chat bot
आपका साथी