लेबर रजिस्ट्रेशन के लिए जब्बार खान भी कर सकेंगे फार्म अटेस्ट

लेबर कार्ड की रजिस्ट्रेशन के लिए अब शहर में पंजाब बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन बोर्ड के सदस्य जब्बार खान भी फार्म अटेस्ट कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:33 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:33 PM (IST)
लेबर रजिस्ट्रेशन के लिए जब्बार खान भी कर सकेंगे फार्म अटेस्ट
लेबर रजिस्ट्रेशन के लिए जब्बार खान भी कर सकेंगे फार्म अटेस्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर : लेबर कार्ड की रजिस्ट्रेशन के लिए अब शहर में पंजाब बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन बोर्ड के सदस्य जब्बार खान भी फार्म अटेस्ट कर सकेंगे। इस बात की मंजूरी पंजाब बिल्डिंग एंड दर कंस्ट्रक्शन बोर्ड की चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान लिया गया। इससे पूर्व लेबर कार्ड के लिए कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। यहां तक कि कई बार तो फाइल को चंडीगढ़ भी भेजना पड़ता था लेकिन सरकार के नए फैसले के बाद अब यह काम आसान हो गया है।

लेबर की पेंशन तीन हजार रुपये सरकार द्वारा की गई है। इसके लिए बोर्ड सदस्यों के अलावा सरपंच व नंबरदार को भी अटेस्ट करने का अधिकार दे दिया गया। वहीं लेबर स्कीम के अनुसार बच्चों की पढ़ाई के लिए वजीफा देने, शगुन स्कीम की राशि बढ़ाने और नेचुरल डेथ व एक्सीडेंटल मृत्यु की राशि बढ़ाने के अलावा फैमिली को भी 1500 पेंशन दिए जाने पर विचार किया गया जिसे मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी। जब्बार खान ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा गरीबों, अल्पसंख्यकों तथा जरूरतमंदों की भलाई के लिए चलाई जा रही योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए व्यापक स्तर पर मुहिम चलाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी