कुंवर विजय प्रताप की एंट्री से बदले समीकरण, अमृतसर के AAP नेताओं की बढ़ सकती है बेचैनी

कुंवर विधानसभा हलका अमृतसर उत्तरी व केंद्रीय से संभावित उम्मीदवार के रूप में देखे जा रहे हैं। हालांकि उनकी आमद के बाद इन हलकों में विधानसभा चुनाव 2017 से पहले से काम कर रहे नेता व टिकट के संभावित उम्मीदवारों के लिए यह परेशानी का सबब हो सकता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:56 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:56 PM (IST)
कुंवर विजय प्रताप की एंट्री से बदले समीकरण, अमृतसर के AAP नेताओं की बढ़ सकती है बेचैनी
आप नेता कुंवर विजय प्रताप सिंह की फाइल फोटो।

अमृतसर, [विपिन कुमार राणा]। पूर्व आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह की आम आदमी पार्टी (आप) में ज्वाइनिंग के बाद अब यह चर्चा है कि वे किस हलके से चुनाव लड़ेंगे? पार्टी हाईकमान बेशक कुंवर की एंट्री को उपलब्धि मान रहा हो, लेकिन स्थानीय नेताओं में बेचैनी बढ़ने की पूरी संभावना है। कुंवर विधानसभा हलका उत्तरी व केंद्रीय से संभावित उम्मीदवार के रूप में देखे जा रहे हैं। हालांकि उनकी आमद के बाद इन हलकों में विधानसभा चुनाव 2017 से पहले से काम कर रहे नेता व टिकट के संभावित उम्मीदवारों के लिए यह परेशानी का सबब हो सकता है।

कुंवर के आने के बाद पार्टी के भीतर के नए सियासी समीकरण बनेंगे क्योंकि वह पिछले लंबे समय से शहर में सक्रिय हैं और सामाजिक कार्यक्रमों में जाते रहे हैं। विधानसभा हलका उत्तरी से 2017 में मुनीश अग्रवाल ने चुनाव लड़ा था और उन्हें 10,966 वोट मिले थे। तब से अब तक वह लगातार खुद को उत्तरी हलके के दावेदार के रूप में पेश करते हुए वर्किंग में लगे हैं। ऐसे में कुंवर के आने के बाद उनकी मुश्किल बढ़ना तय है। हालांकि अग्रवाल ने कहा कि कुंवर का पार्टी में स्वागत है। वहीं केंद्रीय विधानसभा हलके में डा. अजय गुप्ता ने आप की टिकट पर चुनाव लड़ा था और उन्हें 7,171 मत मिले थे। गुप्ता के अलावा आप के पंजाब सचिव अशोक तलवाड़ भी इसी हलके से टिकट के दावेदार हैं। ऐसे में कुंवर की एंट्री से अंदरखाते आप नेताओं की बेचैनी बढ़ना स्वाभाविक है। 

बता दें कि बेअदबी मामले में एसआईटी की रिपोर्ट कोर्ट की ओर से खारिज किए जान के बाद आईपीएस कुंवर विजय प्रताप सिंह ने पद से त्यागपत्र दे दिया था। उसके बाद से उनके किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। सोमवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवान ने अमृतसर पहुंचकर उन्हें विधिवत पार्टी में शामिल किया। इसके बाद से पंजाब में राजनीतिक सरर्गमी तेज हो गई है। अकालीदल, भाजापा और कांग्रेस ने कुंवर विजय प्रताप सिंह चौतरफा हमला बोल दिया है।

यह भी पढ़ें- AAP में शामिल होते ही कांग्रेस, अकाली, भाजपा ने बोला पंजाब के पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप पर राजनीतिक हमला

chat bot
आपका साथी