खेत मजदूर यूनियन ने डीएसएफ को दिया मांगपत्र

कुल हिद खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश स्तरीय आह्वान पर खेत मजदूर यूनियन ने वीरवार को डीएसएफ को मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 02:02 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:14 AM (IST)
खेत मजदूर यूनियन ने डीएसएफ को दिया मांगपत्र
खेत मजदूर यूनियन ने डीएसएफ को दिया मांगपत्र

संवाद सहयोगी, नकोदर : कुल हिद खेत मजदूर यूनियन के आह्वान पर खेत मजदूर यूनियन ने वीरवार को नकोदर में फूड सप्लाई विभाग के डीएसएफ को मांगपत्र सौंपा। ऑल इंडिया एग्रीकल्चर वर्कर्स यूनियन के राष्ट्रीय कौंसिल सदस्य एडवोकेट सुरिदर खीवा ने कहा कि गांवों व शहरों में राशन की सूची में से कई जरूरतमंदों के नाम काट दिए गए हैं, जबकि अधिकतर बड़ी जमीनों के मालिकों को राशन कार्डों पर गेहूं मिल रही है।

कोरोना संकट की घड़ी में गरीब वर्ग का अनदेखा कर सरेआम धक्केशाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई को लगातार चालू रखा जाएगा ताकि जरूरतमंदों के नीले पीले कार्ड बन सकें। उन्होंने सीएम से मांग की कि बिना पक्षपात के सभी जरूरतमंदों को राशन मुहैया करवाया जाए। सरकार बिजली को निजी हाथों में न देने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव पास करे। इस मौके पर रामपाल माहूवाल, सुरिदर प्रधान, बाल किशन, गगन, हिम्मत सिंह मल्ली, सोढ़ी हंस, मोहन लाल तेजी, तारा राम जखू आदि मौजूद थे।

--------

किसानों ने एसडीएम को दिया मांगपत्र

संवाद सहयोगी, नकोदर : किरती किसान यूनियन की अगुआई में तहसील हेडक्वार्टरों में दिए गए मांगपत्रों की कड़ी में नकोदर के एसडीएम को मांगपत्र दिया गया। इस दौरान मांग की गई कि गांव उधोवाल के किसानों को उजाड़ने से रोकने के लिए किसानों को अंधेरे में रखकर की जा रही किसान विरोधी कार्रवाई तुरंत रोकी जाए। एक धार्मिक डेरे को खुश करने के लिए किसानों को उजाड़ा जा रहा है। यूनियन के जिला नेता संतोख सिंह संधू ने कहा कि सारे मामले के लिए कमिशन नियुक्त कर जांच की जाए।

chat bot
आपका साथी