जालंधर में केएमवी ने विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस मनाया, छात्राओं ने पोस्टर बनाकर किया जागरूक

जालंधर में केएमवी की तरफ से विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस मनाया गया। छात्राओं की तरफ से बड़े ही सुंदर पोस्टर बनाकर अपने विचारों और सोच को सभी से सांझा किया। यही नहीं छात्राओं की तरफ से गीत पर आधारित वीडियोस भी सांझा की।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 03:46 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 03:46 PM (IST)
जालंधर में केएमवी ने विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस मनाया, छात्राओं ने पोस्टर बनाकर किया जागरूक
जालंधर में केएमवी की छात्राओं ने आनलाइन मनाया विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में केएमवी की तरफ से विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस मनाया गया। माहवारी तथा इसके साथ जुड़े विभिन्न मुद्दों के संबंध में जागरूकता फैलाने के मकसद के साथ विभिन्न गतिविधियों में विभिन्न विभागों की छात्राओं ने पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भाग लिया। छात्राओं की तरफ से बड़े ही सुंदर पोस्टर बनाकर अपने विचारों और सोच को सभी से सांझा किया। यही नहीं छात्राओं की तरफ से गीत पर आधारित वीडियोस भी सांझा की ताकि माहवारी स्वच्छता व सुरक्षा के संबंध में जागरूकता फैलाई जाने के साथ-साथ माहवारी से संबंधित विभिन्न सामाजिक नकारात्मक अवधारणाओं को खत्म करने के संबंध में आवाज उठाई जा सके। छात्रा अंशुमन, भावना, अवलीन तथा सिमरनप्रीत द्वारा बनाए गए पोस्टर्स को खूब सराहा गया। जबकि छात्रा युक्ता के द्वारा गाए गए गीत ने भी सभी का दिल जीता।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर बात करते हुए कहा कि कन्या महाविद्यालय की छात्राएं जिम्मेदार तथा जागरूक हैं जो अपने सामाजिक कर्तव्यों को बखूबी पहचानती हैं। उन्होंने कहा कि छात्राओं द्वारा माहवारी जैसे संवेदनशील विषय को चयनित करने का मकसद जहां माहवारी स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना है, वहीं साथ ही माहवारी से संबंधित बातों को समाज में वर्जित करने की अवधारणा को खत्म करते हुए इस संबंध में सही अर्थों में बात की जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने छात्राओं को मुबारकबाद देने के साथ-साथ इन गतिविधियों के सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत डीन स्टूडेंट वेलफेयर तथा अध्यक्षा, अंग्रेजी विभाग के द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा की।

chat bot
आपका साथी