किरती किसान यूनियन ने खराब हुई फसलों के मुआवजे के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा

किरती किसान यूनियन का शिष्टमंडल सोमवार को डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी से मिला और बारिश के कारण खराब हुई फसलों का मुआवजा लेने के लिए मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:30 PM (IST)
किरती किसान यूनियन ने खराब हुई फसलों के मुआवजे के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा
किरती किसान यूनियन ने खराब हुई फसलों के मुआवजे के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, जालंधर : किरती किसान यूनियन का शिष्टमंडल सोमवार को डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी से मिला और बारिश के कारण खराब हुई फसलों का मुआवजा लेने के लिए मांगपत्र सौंपा।

इस मौके पर किरती किसान यूनियन के प्रदेश नेता व जिला प्रधान संतोख सिंह संधू ने बताया कि किसान पहले ही कर्ज की मार झेल रहे हैं, ऊपर से बारिश ने उनकी फसलें खराब कर दी हैं। किसान खेती की बुआई, धान की रोपाई व खादों पर हजारों रुपये खर्च चुके हैं। बिजली कटों के कारण किसानों को महंगे भाव डीजल खरीदना पड़ा। सरकार की घटिया कारगुजारी के कारण बनाई गई ड्रेनेज को मानसून मौसम से पहले साफ नहीं किया गया, जिस कारण खेतों में पानी घुस आया। जिला सचिव मक्खन सिंह कंदोला ने बताया कि यह समस्याएं जिले के तलवन व महितपुर इलाके में आई हैं। दो साल पहले सैकड़ों एकड़ गेहूं की पकी फसल जलकर हो गई थी। सरकार द्वारा कोई मुआवजा नहीं दिया गया। यूनियन ने मांग की कि धान के हुए नुकसान और जली हुई फसल का मुआवजा भी दिया जाए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती तो संघर्ष का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा। इस मौके पर किरती किसान यूनियन यूथ विग के नेता तरप्रीत सिंह उप्पल, रतन सिंह, जस्सा सिंह, लक्की उधोवाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी