जालंधर में नो प्लास्टिक डे के तौर पर मनाया कारगिल विजय दिवस, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में अंजलि प्रथम

जालंधर में एनसीसी कैडेट्स की तरफ से कारगिल विजय दिवस को नो प्लास्टिक डे के तौर पर मनाया गया। मास्टर गुरबंता सिंह मेमोरियल (एमजीएसएम) जनता कॉलेज करतारपुर में एनसीसी कैडेट्स के लिए प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के उद्देश्य से ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई।

Vinay KumarThu, 29 Jul 2021 01:58 PM (IST)
ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लेते हुए एनसीसी कैडेट्स।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में एनसीसी कैडेट्स की तरफ से कारगिल विजय दिवस को नो प्लास्टिक डे के तौर पर मनाया गया। मास्टर गुरबंता सिंह मेमोरियल (एमजीएसएम) जनता कॉलेज, करतारपुर में एनसीसी कैडेट्स के लिए प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के उद्देश्य से ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें कैडेट अंजलि ने प्रथम, कैडेट मनवीर ने दूसरा एवं कैडेट काजल ने तीसरा स्थान हासिल किया। लेफ्टिनेंट प्रोफेसर सुखविंदर कौर दुग्गल ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन ब्रिगेडियर अदवित्य मदान, कमांडेंट एनसीसी ग्रुप हैडक्वाटर जालंधर एवं कर्नल नरेंद्र तूर कमांडिंग ऑफिसर सेकेंड पंजाब एनसीसी गर्ल्स बटालियन एवं कॉलेज प्रिंसिपल डॉ प्रैटी सोढी के दिशा निर्देश में करवाया गया। कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के अध्यक्ष एवं हलका करतारपुर के विधायक चौधरी संतोख सिंह ने प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए पोस्टर मेकिंग में एनसीसी कैडेट्स की तरफ से दिखाई गई प्रतिभा की प्रशंसा की और उन्हें भविष्य में प्लास्टिक का प्रयोग रोकने संबंधी इस सामाजिक कल्याण के कार्य में जुटे रहने के लिए प्रेरित किया।

बाबा निधान सिंह स्कूल में मनाया प्रकृति संरक्षण दिवस

संत बाबा निधान सिंह पब्लिक स्कूल करतारपुर में बुधवार को प्रिंसिपल कवलजीत कौर की देखरेख में आनलाइन विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया गया। इस दौरान बच्चों को प्राकृतिक स्नोतों के संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया तथा निबंध, कला, भाषण एवं कविता उच्चारण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने प्रकृति संरक्षण पर अपने-अपने विचार रखे। प्रिंसिपल कवलजीत कौर ने बताया कि कला प्रतियोगिता में मानवी, एकमजोत, सुखदीप एवं गुरसाहब ने पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। कविता उच्चारण में एकमजोत ने पहला, रमनप्रीत ने दूसरा व अर्षप्रीत ने तीसरा स्थान पाया। इस दौरान करवाई गई भाषण प्रतियोगिता में किरनजोत ने पहला, नवजोत ने दूसरा व युवराज ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रधान डा. चरण सिंह एवं चेयरपर्सन सुरिंदर कौर ने विजेता बच्चों को बधाई दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.