उत्तराखंड से होती थी पंजाब के गैंगस्टरों को अवैध हथियारों की सप्लाई, कपूरथला पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा

पुलिस को पता चला है कि गिरोह का सरगना अरशद सलमानी है। होशियारपुर जेल में बंद गैंगस्टर अमनदीप सिंह बब्बू के कहने पर उसका गैंग रुड़की से गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करता था। दो अन्य आरोपित लुधियाना के रहने वाले हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 06:00 PM (IST)
उत्तराखंड से होती थी पंजाब के गैंगस्टरों को अवैध हथियारों की सप्लाई, कपूरथला पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा
रुड़की का रहने वाला अरशद सलमानी गिरोह का सरगना है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, कपूरथला। पंजाब पुलिस ने जेलों में बंद गैंगस्टरों के इशारे पर काम करने वाले तीन गुर्गों को गिरफ्तार करके उत्तराखंड से पंजाब में अवैध हथियार सप्लाई कर रहे नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। गिरफ्तार आरोपित अरशद सलमानी निवासी रुड़की (उत्तराखंड) और हनी हंस उर्फ पाली और राजिंदर कुमार हैं। हनी और राजिंदर लुधियाना के रूप में हुई है।

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि सीआईए फगवाड़ा के प्रभारी एसआइ सिकंदर सिंह को सूचना मिली थी कि उत्तराखंड का अरशद सलमानी अपने साथियों के साथ जेलों में बंद कुछ गैंगस्टरों के संपर्क में हैं और होंडा, एक्टिवा, स्कूटर पर फगवाड़ा की तरफ या तो गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई करने या कोई डकैती करने के लिए आ रहे हैं।

रुड़की का अरशद है गिरोह का सरगना

एसएसपी ने कहा कि सीआईए और सदर पुलिस स्टेशन फगवाड़ा की संयुक्त पुलिस टीमों ने तुरंत एक विशेष चेकिंग अभियान चलाया। उन्होंने जब अपराधियों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने पीछा करके उन्हें काबू कर लिया। एसएसपी खख ने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपितों के कब्जे से .32 बोर की अवैध पिस्टल, दो मैगजीन और एक एक्टिवा बरामद की है। प्रारंभिक जांच के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि गिरोह का सरगना अरशद सलमानी है और होशियारपुर जेल में बंद गैंगस्टर अमनदीप सिंह बब्बू के कहने पर वे रुड़की से गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करते थे।

गैंगस्टर अमनदीप बब्बू को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी पुलिस

एसएसपी ने बताया कि इनके खिलाफ थाना सदर फगवाड़ा में आईपीसी और असलहा अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी और उनके रिमांड की मांग करेगी। इसके अलावा अमनदीप सिंह बब्बू को होशियारपुर जेल से प्रोडक्ट वारंट पर लाकर पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें - लुधियाना में दो चचेरी बहनों ने घर से भागकर रचाई शादी, भाई ने किया कन्यादान, वीडियो वायरल

chat bot
आपका साथी