घटिया क्वालिटी की इंटरलाकिंग टाइलों से बन रही काला संघिया रोड, विधायक रिंकू ने एक टाइल नीचे मारी तो हो गई चकनाचूर

जालंधर में काला संघिया रोड के निर्माण में लापरवाही और घटिया क्वालिटी की इंटरलाकिंग टाइल्स इस्तेमाल करने के मामले में विधायक सुशील रिंकू और निगम के ज्वाइंट कमिश्नर अमित ने जांच के आदेश दिए हैं। रिंकू ने ज्वाइंट कमिश्नर और नगर निगम के इंजीनियर के साथ सड़क का मुआयना किया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:00 AM (IST)
घटिया क्वालिटी की इंटरलाकिंग टाइलों से बन रही काला संघिया रोड, विधायक रिंकू ने एक टाइल नीचे मारी तो हो गई चकनाचूर
जालंधर में विधायक रिंकू इंटरलाकिंग टाइल्स की क्वालिटी की जांच करते हुए।

जालंधर, जेएनएन। काला संघिया रोड के निर्माण में लापरवाही और घटिया क्वालिटी की इंटरलाकिंग टाइल्स इस्तेमाल करने के मामले में विधायक सुशील रिंकू और नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन ने जांच के आदेश दिए हैं। रिंकू ने बुधवार को ज्वाइंट कमिश्नर और नगर निगम के इंजीनियर के साथ सड़क का मुआयना किया। उन्होंने सड़क किनारे लग रही इंटरलाकिंग टाइल्स की क्वालिटी की भी जांच की। विधायक रिंकू ने एक इंटरलाकिंग टाइल उठाकर जमीन पर मारा तो टाइल चकनाचूर हो गई। विधायक ने कहा कि वह कई साल से इंटरलाकिंग टाइल्स का काम करवा रहे हैं और काला संघिया रोड पर जो मैटीरियल इस्तेमाल हुआ है, उसकी क्वालिटी बहुत ही घटिया है। सड़क निर्माण में इस्तेमाल मैटीरियल और इंटरलाकिंग टाइल्स की क्वालिटी की जांच की जाए। अगर क्वालिटी में गड़बड़ी निकलती है तो ठेकेदार पर कानूनी कार्रवाई हो।

ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन ने कहा कि अगर ठेकेदार के काम में गड़बड़ी निकलती है तो उस पर केस दर्ज करवाया जाएगा। विधायक ङ्क्षरकू ने कहा कि यहां पर पब्लिक का पैसा इस्तेमाल हो रहा है और इसमें किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मीडिया ने इस मामले को सामने लाकर पब्लिक का पैसा बचाने की जो कवायद की है उसके लिए वह मीडिया के आभारी हैं।

लापरवाही के कारण छह हादसे हो चुके, विधायक ने कहा-ठेकेदार पर कार्रवाई करें

विधायक ने लुक और बजरी की सड़क बनाते समय मैनहोल बीच में दबा देने पर भी नाराजगी जताई। सीवरेज सफाई के लिए इस मैनहोल को ढूंढने के लिए सुपर सक्शन मशीन के ठेकेदार ने करीब 20 जगह से सड़क तोड़ दी है। इस कारण से इस रोड पर आधा दर्जन के लगभग एक्सीडेंट भी हुए हैं। विधायक सुशील रिंकू ने मौके का मुआयना करने के बाद कहा कि यह गंभीर मामला है और निगम अधिकारी इसकी जांच कर ठेकेदार पर कार्रवाई करें।

बरसाती पानी का इंतजाम भी नहीं किया, सड़क टूटने लगी

इस सड़क के निर्माण में करीब 90 लाख रुपए खर्च आए हैं। सड़क निर्माण करते समय बरसाती पानी की निकासी का भी इंतजाम नहीं किया है। इससे कई जगह पानी खड़ा होने से सड़क टूट गई है। दुकानदारों ने इसके खिलाफ रोष जताया था जिसके बाद बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग ने भी काम का जायजा लिया था। यहां पर इंटरलाकिंग टाइल्स उखाड़ कर पानी की निकासी का प्रबंध किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी