साझा अध्यापक मोर्चा ने सरकार का पुतला फूंका

पंजाब सरकार की तरफ से अध्यापकों की लंबे समय से मांगों को न मानने के रोषस्वरूप साझा अध्यापक मोर्चा ने पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ ब्लाक प्राइमरी अफसर नकोदर दफ्तर के सामने पुतला फूंक प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:52 PM (IST)
साझा अध्यापक मोर्चा ने सरकार का पुतला फूंका
साझा अध्यापक मोर्चा ने सरकार का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, नकोदर : पंजाब सरकार की तरफ से अध्यापकों की लंबे समय से मांगों को न मानने के रोषस्वरूप साझा अध्यापक मोर्चा ने पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ ब्लाक प्राइमरी अफसर नकोदर दफ्तर के सामने पुतला फूंक प्रदर्शन किया। इस मौके पर साझा अध्यापक मोर्चा के नेताओं नवप्रीत बल्ली, हरबंस लाल, बलजीत कुमार, जसविदर बाली, कंवलजीत संगोवाल ने कहा कि प्राइमरी शिक्षा तंत्र की समाप्ति के निशाने के तहत प्री प्राइमरी व प्राइमरी कक्षाओं का दाखिला सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में करने के मौखिक आदेश दिए जा रहे हैं। इसके परिणाम स्वरूप प्राइमरी में डायरेक्टोरेट की अलग पहचान, तरक्की व नई भर्ती पर सवालिया निशान लग गया है।

इसी प्रकार मिडिल स्कूलों में मौजूदा छह पदों में पहला आर्ट एंड ग्राफ्ट तथा पीटीआइ पद खत्म कर दिए गए। इसके बाद 228 पीटीआई को जबरी बीपीओ दफ्तरों में शिफ्ट कर दिया व अब मिडिल स्कूलों की पोस्टें सीनियर सेकेंडरी में शिफ्ट करके मिडिल स्कूलों की स्वतंत्रता को समाप्त किया जा रहा है। अध्यापक नेताओं ने पंजाब सरकार से मांग की कि इन अध्यापक विरोधी नीतियों को वापस ले व साझा मोर्चा के साथ मीटिग करे।

chat bot
आपका साथी