जालंधर में जल्द हल होंगी छात्रों व शिक्षण संस्थानों की समस्याएं, डीसी ने जारी किए ये आदेश

छात्रों के लिए स्कॉलरशिप पोर्टल 25 नवंबर को शुरू किए जाने की आशा है इससे वे डा. बीआर अम्बेदकर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के अंतर्गत अपना नाम दर्ज करवा सकेंगे। डीसी से विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही इन मुद्दों का निपटारा कर दिया जाएगा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:16 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:16 PM (IST)
जालंधर में जल्द हल होंगी छात्रों व शिक्षण संस्थानों की समस्याएं, डीसी ने जारी किए ये आदेश
कालेजों के प्रिंसिपल के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी।

जालंधर, जेएनएन। शहर में प्रिंसिपल एवं यूनिवर्सिटियों के प्रतिनिधियों और विद्यार्थियों की संस्था की एक संयुक्त समिति का गठन किया जाएगा। इसका मकसद विद्यार्थियों के कल्याण को विश्वसनीय बनाने वाले सभी मुद्दों का बारीकी से अध्ययन करना होगा। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने मंगलवार इस बारे में जानकारी दी।

जिला प्रशासकीय कंपलैक्स के कांफ़्रेंस हाल में विद्यार्थियों के प्रतिनिधियों और अलग-अलग कालेजों के प्रिंसिपल के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि विद्यार्थियों और प्रिंसिपल द्वारा उठाई गई समस्याओं और मुद्दों पर विचार किया गया है। उन्होंने कहा कि वह इन मुद्दों के संबंध में चंडीगढ़ के उच्च आधिकारियों को एक विस्तारित रिपोर्ट बनाकर भेजेंगे। उन्होंने विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही इन मुद्दों का निपटारा कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि संयुक्त समिति का गठन एक दिन के भीतर कर दिया जाएगा और यूनिवर्सिटी की परीक्षा फीस समेत अन्य मुद्दे बिना किसी देरी के हल कर दिए जाएंगे। थोरी ने कहा कि विद्यार्थियों की रजिस्ट्रेशन के लिए स्कॉलरशिप पोर्टल 25 नवंबर को शुरू किये जाने की आशा है जिससे वह नई लांच की गई डा. बीआर अम्बेदकर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के अंतर्गत अपना नाम दर्ज करवा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार विद्यार्थियों के कल्याण हेतु वचनबद्ध है। उन्होंने विद्यार्थियों को विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार उनके अधिकारों की हर कीमत पर रक्षा करेगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि विद्यार्थियों को इस स्कीम का पूरा लाभ मिलने को विश्वसनीय बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे।

उन्होंने  विद्यार्थियों को अपने शैक्षिक जीवन की ओर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा क्योंकि राज्य सरकार इस योजना को हर कीमत पर लागू करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होने शैक्षिक संस्थाओं को कहा कि वह विद्यार्थियों को किसी किस्म की परेशानी न आने दें।

इससे पहले प्रिंसिपल और विद्यार्थियों ने डिप्टी कमिश्नर को उनको आने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होने यह भी कहा कि प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों के अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है। इस अवसर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, एस डी एम राहुल सिन्धु और डा जयइंद्र सिंह एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी