शहर में सैनिटाइजेशन करवाकर वायरस से बचाव में जुटे ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह

ज्वाइंट कमिश्नर ने अगले तीन-चार महीनों की भी एडवांस प्लानिंग कर ली है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर गली हर घर में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जा रहा है।

By Edited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 09:31 AM (IST)
शहर में सैनिटाइजेशन करवाकर वायरस से बचाव में जुटे ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह
शहर में सैनिटाइजेशन करवाकर वायरस से बचाव में जुटे ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वायरस से बनी आपात स्थिति में भी नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने पॉजिटिविटी ढूंढ ली है। शहर इस समय शांत है, बाजार बंद हैं। शहर को रूटीन की तरह साफ करवाने के साथ ही ज्वाइंट कमिश्नर ने अगले तीन-चार महीनों की भी एडवांस प्लानिंग कर ली है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर गली, हर घर में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जा रहा है।

ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने कहा कि सैनिटाइजर का छिड़काव करने से जहां घातक जीवाणुओं का नाश होगा वहीं, कुछ महीनों तक इसका असर भी रहेगा। इसलिए सैनिटाइजर में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही। ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि आपात स्थिति में पूरा देश एकजुट होकर काम कर रहा है। निगम मुलाजिम इस समय अपनी ड्यूटी बाखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय शहर में सफाई से जुड़े लंबित कामों को निपटाया जा रहा है। इस समय कूड़ा कम आ रहा है तो कोशिश है कि डंपों को साफ करने के पश्चात बिना मंजूरी बने डंप साफ करवा दिए जाएं। शहर के अंदरूनी इलाकों में सफाई व्यवस्था बेहतर करवाना भी एजेंडे में शामिल है।

तंग बाजारों और वरियाणा डंप पर फोकस

शहर के बाजार काफी तंग हैं। जब बाजार खुले होते हैं तो इनकी सफाई ठीक से नहीं हो पाती। अब इस पर फोकस करते हुए पुराने इलाकों में सफाई के साथ ही सड़कों के किनारे पड़ा मलबा भी उठवाया जा रहा है। अब समय का फायदा उठाकर वरियाणा डंप पर भी कूड़े को मैनेज करना है ताकि बरसातों में डंप तक गाड़ियों को पहुंचने में कोई दिक्कत ना आए।

सुबह-सवेरे जुट जाते हैं काम में

ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि आपात स्थिति में काम का कोई फिक्स शेडयूल नहीं होता। सुबह होते ही फोन पर ही मुलाजिमों से प्लानिंग पर बात हो जाती है और सभी अपनी ड्यूटी पर निकल जाते हैं। इस समय घर से ज्यादा समय जनता को देने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी