JEE Mains में जालंधर के वैभव बजाज को आल इंडिया 35वां रैंक, भव खुराना 156वें स्थान पर

इस बार जेईई मेन्स में जालंधर के दो विद्यार्थियों ने आल इंडिया रैंकिंग में अपनी जगह बनाई। इसमें वैभव बजाज ने आल इंडिया रैंक 35वां हासिल किया है जबकि भव खुराना ने आल इंडिया में 156वां रैंक हासिल किया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 03:51 PM (IST)
JEE Mains में जालंधर के वैभव बजाज को आल इंडिया 35वां रैंक, भव खुराना 156वें स्थान पर
जालंधर में अपने परिवार के साथ खुशी मनाते हुए वैभव बजाज।

अंकित शर्मा, जालंधर। इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए जेईई मेंस के चौथे सेशन का रिजल्ट मंगलवार देर रात जारी हो गया था। सर्वर डाउन होने की वजह से विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट देखने में परेशानी भी आई। बाद दोपहर बेहतर नतीजे आने के साथ-साथ जिले में खुशी की लहर भी दौड़ पड़ी है। इस बार जेईई मेन्स में जालंधर के दो विद्यार्थियों ने आल इंडिया रैंकिंग में अपनी जगह बनाई है। वैभव बजाज ने आल इंडिया रैंक 35वां हासिल किया है, जबकि भव खुराना ने आल इंडिया में 156वां रैंक पाया है। 

बता दें कि जेईई मेंस का नतीजा यूं तो मंगलवार देर रात आ गया था, मगर विद्यार्थी पहले तो रात भर ही नतीजे साइट पर देखते रहे। बावजूद नतीजे साइट पर जारी नहीं हो पाए। सुबह आंख खुलने के बाद से अभिभावक और विद्यार्थी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी व जेई मेंस की ऑफिशियल साइट पर फिर से देखने के लिए जुटे रहे, मगर तब भी वही हाल रहा। सर्वर डाउन होने की वजह से उन्हें निराशा हाथ लगी। बुधवार दोपहर दो बजे के करीब साइट फिर से ओपन हुई और नतीजे दिखने लगे।

विद्यार्थी अभिषेक का कहना है कि उनकी परीक्षा इस बार अच्छी गई थी।  वह अपनी परीक्षा का नतीजा देखने के लिए बेहद उत्सुक हैं और सुबह से ही साइट पर नतीजे तलाश रहे हैं मगर साइट डाउन होने की वजह से रिजल्ट नहीं देख पा रहे थे।

बता दे कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से जेईई मेंस में पहली बार परीक्षा के 4 सेशन रखे गए थे। इसमें विद्यार्थियों के लिए ऐसी कोई भी शर्त नहीं थी कि वह चारों सेशन में ही परीक्षा दें। अगर वे अपने अंको से संतुष्ट है तो वह एक ही सेशन में हिस्सा ले सकते हैं। अपनी परफॉर्मेस को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए चारों सेशन की भी परीक्षा दे सकते हैं। तीन सेशन की परीक्षाओं के नतीजे पहले ही जारी हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी