JEE Mains Exam 2021 : जेईई मेन तीसरा चरण आज से, जालंधर के सैफरन माल में कड़ी चेकिंग के बाद परीक्षार्थियों की एंट्री

JEE Mains Exam 2021 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन तीसरे चरण की परीक्षा की शुरूआत मंगलवार सुबह हो गई है। परीक्षा का तीसरा चरण 20 जुलाई 22 जुलाई 25 और 27 जुलाई को आयोजित हो रहा है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 08:04 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 08:04 AM (IST)
JEE Mains Exam 2021 : जेईई मेन तीसरा चरण आज से, जालंधर के सैफरन माल में कड़ी चेकिंग के बाद परीक्षार्थियों की एंट्री
जेईई परीक्षा का तीसरा चरण 20 जुलाई, 22 जुलाई, 25 और 27 जुलाई को आयोजित हो रहा है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन तीसरे चरण की परीक्षा की शुरूआत मंगलवार सुबह हो गई है। जालंधर के सैफरन माल को एग्जाम सेंटर बनाया गया है। मंगलवार सुबह 6 बजे से ही परीक्षार्थी सैफरन माल के बाहर जुटने शुरू हो गए। कोरोना से बचाव और किसी गड़बड़ी को रोकने के लिए सेंटर में पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। एंट्री पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड परीक्षार्थियों की पूरी चेंकिग के बाद ही उन्हें अंदर जाने दे रहे हैं। बारिश की वजह से इस बार माल के बेसमेंट में अभ्यर्थियों को रिपोर्ट करना है। वहीं पर कागजात इत्यादि चेक हुए। परीक्षार्थियों को घड़ी, इलेक्टानिक गैजेट व ज्वैलरी पहनकर एग्जाम सेंटर में दाखिल होने पर मनाही है।

बता दें कि जेईई मेन परीक्षा का तीसरा चरण 20 जुलाई, 22 जुलाई, 25 और 27 जुलाई को आयोजित हो रहा है। हर एक दिन दो स्लाट्स में परीक्षा होगी यानी चारों दिन आठ स्लाट्स चलेंगे। पहला स्लाट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरा स्लाट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर में दो घंटे पहले पहुंचना होगा। देरी से पहुंचने वालों को एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड के साथ पहचान पत्र भी साथ लाना होगा।

एजूस्केयर इंस्टीट्यूट के साइंस विंग डायरेक्टर तेजप्रीत सिंह के अनुसार जेईई मेन परीक्षा के लिए चारों दिन जिले से करीब तीन हजार विद्यार्थियों के परीक्षा देने की उम्मीद है। सुबह के स्लाट में विद्यार्थियों को आठ बजे तथा दोपहर के स्लाट में डेढ़ से दो बजे के बीच रिप्रोटिंग करनी होगी। बता दें कि एनटीए इस साल चार बार जेईई मेन परीक्षा का आयोजन कर रहा है जिसके दो अटेंपट फरवरी और मार्च माह में हो चुके हैं जबकि कोरोना के बढ़ रहे केसों के चलते तीसरी और चौथी अटेंपट को अप्रैल और मई माह से स्थगित कर दिया गया था

chat bot
आपका साथी