जालंधर में विधायक रिंकू के इलाके में चरमराने लगी सीवरेज व्यवस्था, जेई सस्पेंड, एक्सईएन समेत तीन को नोटिस

विधायक सुशील रिंकू के अपने गृह क्षेत्र बस्ती दानिशमंदा से सटे इलाकों में कई दिनों से ठप चल रही सीवरेज व्यवस्था को लेकर कड़ा एक्शन हुआ है। विधायक के सख्त तेवर के बाद नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन और एसई सतिंदर कुमार ने इलाके का दौरा किया

By Edited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:01 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:30 AM (IST)
जालंधर में विधायक रिंकू के इलाके में चरमराने लगी सीवरेज व्यवस्था, जेई सस्पेंड, एक्सईएन समेत तीन को नोटिस
बस्ती दानिशमंदा में सीवरेज समस्या का जायजा लेते ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जालंधर : विधायक सुशील रिंकू के अपने गृह क्षेत्र बस्ती दानिशमंदा से सटे इलाकों में कई दिनों से ठप चल रही सीवरेज व्यवस्था को लेकर कड़ा एक्शन हुआ है। विधायक के सख्त तेवर के बाद नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन और एसई सतिंदर कुमार ने इलाके का दौरा किया और हालात देखने के बाद निगम के जूनियर इंजीनियर हरिंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया है। एक्सईएन, एसडीओ और सुपरवाइजर को कारण बताओ नोटिस जारी करके तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। विधायक ¨रकू दो दिन चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की मी¨टग में शामिल होने के लिए गए हैं। सीवरेज जाम की लगातार आ रही शिकायतों के बाद विधायक ¨रकू ने निगम अफसरों से कड़ी नाराजगी जताई जिसके बाद अफसर खुद मौके पर पहुंचे।

शिवाजी नगर, लसूड़ी मोहल्ला, राजपूत नगर में कई दिनों से सीवरेज जाम की शिकायत आ रही है। गलियों में कई दिनों से गंदा पानी खड़ा है और निगम कोई हल नहीं कर रहा। विधायक के कड़ा रुख अपनाने के बाद ज्वाइंट कमिश्नर ने मौके पर ही अफसरों की क्लास लगाई और जेई को सस्पेंड कर दिया। एक्सईएन, एसडीओ और सुपरवाइजर को नोटिस देकर जवाब मांगा है। बस्तियों में सीवरेज जाम की समस्या कई महीनों से बनी हुई है। बरसाती सीवरेज और बरसात के कारण यह मुसीबत हद से ज्यादा बढ़ गई है। लोग कई बार समस्या को लेकर प्रदर्शन कर चुके हैं। एसई सतिंदर कुमार ने विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि समस्या के समाधान के लिए काम शुरू कर दिया है। कुछ जगह से पानी की निकासी सुचारू करवा दी है। बता दें कि फोलड़ीवाल में 100 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट की अपग्रेडेशन का काम चल रहा है। इस कारण से रोजाना 12 से 15 एमएलडी पानी की निकासी कम हो रही है। इसी कारण से कई इलाकों में पानी बैक मार रहा है। खासकर बस्तियों के निचले इलाकों में पिछले 6 महीनों से मुश्किल बढ़ी हुई है।

chat bot
आपका साथी