जालंधर के प्रदीप टिवाना आस्ट्रेलिया में पहले भारतीय जज बने, पैतृक गांव कोट कलां में लोगों ने करवाया पाठ

जालंधर के गांव कोट कलां के प्रदीप सिंह टिवाना आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में कंट्री कोर्ट के जज नियुक्त किए गए हैं। वह पहले भारतीय हैं जिन्हें यह मान हासिल हुआ है। प्रदीप टिवाना के जज बनने पर उनके पैतृक गांव कोट कलां में लोगों ने पाठ करवाया

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:53 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:53 AM (IST)
जालंधर के प्रदीप टिवाना आस्ट्रेलिया में पहले भारतीय जज बने, पैतृक गांव कोट कलां में लोगों ने करवाया पाठ
जालंधर के गांव कोट कलां के प्रदीप सिंह टिवाना आस्ट्रेलिया में कंट्री कोर्ट के जज नियुक्त किए गए हैं।

जालंधर, जागरण संवाददाता। विदेश में एक और भारतीय ने बड़ी सफलता हासिल की है। मूल रूप से जालंधर के गांव कोट कलां के प्रदीप सिंह टिवाना आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में कंट्री कोर्ट के जज नियुक्त किए गए हैं। वह पहले भारतीय हैं, जिन्हें यह मान हासिल हुआ है। प्रदीप टिवाना के जज बनने पर उनके पैतृक गांव कोट कलां में लोगों ने पाठ करवाया और उनकी चढ़दी कला के लिए अरदास की।

प्रदीप टिवाना का जन्म इंग्लैंड में हुआ और वहीं पर उन्होंने पढ़ाई की। उन्होंने वाल्वरहैंप्टन यूनिवर्सिटी से ला की डिग्री हासिल की और उसके बाद सबसे युवा बैरिस्टर बनने का भी सम्मान हासिल किया। साल 2000 के बाद वह आस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए, जहां पर बतौर क्रिमिनल लायर उन्होंने अपनी प्रैक्टिस शुरू की।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मेंबर परमजीत सिंह रायपुर ने कहा प्रदीप टिवाना का आस्ट्रेलिया में जज बनना भारत के लिए गर्व की बात है। पंजाबियों ने एक बार फिर देश का सिर ऊंचा किया है। उन्होंने कहा कि प्रदीप टिवाना के पिता अजीत सिंह टिवाना पंजाब आते रहते हैं। अजीत सिंह उनके करीबी मित्र रहे हैं।

---------------

यह भी पढ़ें : 16 को भंग होगी जिमखाना क्लब कमेटी

जालंधर। जिमखाना क्लब कमेटी का कार्यकाल पूरा होने से पहले क्लब प्रधान व डिवीजनल कमिश्नर गुरप्रीत सपरा ने मीटिंग कर सब कमेटी गठित कर दी है। 16 जुलाई को पुरानी कमेटी भंग हो जाएगी और नई कमेटी क्लब का कामकाज देखेगी। सब कमेटी में तरुण सिक्का, एसपीएस विर्क, अमित कुकरेजा व सौरव खुल्लर को शामिल किया गया। फिलहाल क्लब चुनाव कब होते हैं, इसके बारे किसी सदस्य को कोई जानकारी नहीं है। सदस्यों का कहना है कि कमेटी भंग कर दी गई है तो चुनाव जल्द होने की उम्मीद है। क्लब के चुनाव में सचिव पद पर नए चेहरे भी मैदान में उतर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी