रोजगार की तलाश में ओमान गई महिला को बनाया बंधक, यूपी पुलिस की मुस्तैदी से लौट आई जालंधर

जालंदर के महिला रेशमा डेढ़ साल पहले परिवार के बेहतर भविष्य के लिए ट्रैवल एजेंट के चंगुल में फंसकर दुबई गई थी। बाद में वहां से ओमान पहुंच गई। शुक्रवार को उसे उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस की मदद से जालंधर लाया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:00 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:00 AM (IST)
रोजगार की तलाश में ओमान गई महिला को बनाया बंधक, यूपी पुलिस की मुस्तैदी से लौट आई जालंधर
जालंधर के फिल्लौर से रोजगार की तलाश में ओमान पहुंची महिला को बंधक बना लिया गया।

जालंधर, जेएनएन। फिल्लौर थाने के अधीन आते एक इलाके की महिला रेशमा डेढ़ साल पहले परिवार के बेहतर भविष्य के लिए ट्रैवल एजेंट के चंगुल में फंसकर दुबई और वहां से ओमान पहुंच गई। शुक्रवार को उसे उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस की मदद से जालंधर लाया गया।

महिला को जालंधर के ट्रैवल एजेंटों ने नौकरी और अच्छे वेतन का झांसा देकर दुबई और वहां से ओमान भेजा गया था। पर ओमान पहुंचने के बाद महिला को बंधक बनाकर जबरन काम करवाया जाने लगा। विरोध करने पर मारपीट की जाती थी और भूखा प्यासा रखा जाता था। इस दौरान महिला के साथ यूपी के उन्नाव और संगरूर की एक महिला परमजीत कौर भी थीं।

इसी साल अप्रैल में उन्नाव की महिला के पति ने पुलिस से गुहार लगाकर महिला को छुड़ाने की अपील की थी। इसके बाद कानपुर पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर महिला को ओमान से मुक्त करवाया था और पंजाब की दोनों महिलाओं को भी मुक्त करवाने के लिए ओमान स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क किया था। इसके बाद कानपुर पुलिस के प्रयासों से फिल्लौर की रहने वाली महिला रेशमा शुक्रवार सुबह ओमान से दिल्ली पहुंची।

ट्रैवल एजेंटों की तलाश में जालंधर पहुंती कानपुर पुलिस

दिल्ली एयरपोर्ट पर महिला की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद नोएडा में कानपुर पुलिस ने उनसे पूछताछ की। पूछताछ में महिला ने चंडीगढ़ और जालंधर के कुछ ट्रैवल एजेंटों के नाम लिए जिनकी तलाश में अब कानपुर पुलिस जालंधर पहुंच रही है। कानपुर के डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने पुलिस को महिला को सकुशल घर पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं। कानपुर पुलिस महिला को दिल्ली से जालंधर लेकर आ रही है। शुक्रवार देर रात महिला के जालंधर पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही पुलिस अब खाड़ी देशों में फंसी दूसरी महिलाओं को छुड़ाने के लिए भी प्रयास कर रही है। इस मामले में फिल्लौर के एएसपी सोहेल कासिल मीर का कहना है कि अभी तक ऐसे किसी मामले की सूचना नहीं मिली। अगर ऐसा कोई मामला सामने आता है तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी