जालंधर के रैनक बाजार में तारों की डक्टिंग पर सहमति, 40 के बजाय 12 खंभे लगेंगे

जालंधर के रैनक बाजार में बिजली समेत सभी तरह की तारों को ओवरहेड डक्टिंग के जरिए पाइप में डालने के प्रोजेक्ट पर सहमति बन गई है। स्मार्ट सिटी कंपनी के 2.71 करोड़ के इस प्रोजेक्ट पर जब बुधवार को काम शुरू हुआ था तो दुकानदारों ने एतराज जता दिया था।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:48 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:48 AM (IST)
जालंधर के रैनक बाजार में तारों की डक्टिंग पर सहमति, 40 के बजाय 12 खंभे लगेंगे
रैनक बाजार में दुकानदार नए खंभे लगाने का भी विरोध कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। रैनक बाजार में बिजली समेत सभी तरह की तारों को ओवरहेड डक्टिंग के जरिए पाइप में डालने के प्रोजेक्ट पर सहमति बन गई है। स्मार्ट सिटी कंपनी के 2.71 करोड़ के इस प्रोजेक्ट पर जब बुधवार को काम शुरू हुआ था तो दुकानदारों ने एतराज जता दिया था। वे नए खंभे लगाने का भी विरोध कर रहे हैं।

शुक्रवार को काम दोबारा शुरू होगा। विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि काम को लेकर दुकानदारों की सभी आपत्तियां दूर कर दी गई है। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को इस बात पर एतराज था कि उनकी दुकानों के आगे नए खंभे लगाए जा रहे हैं जिससे उनका कारोबार प्रभावित होगा। वीरवार को ही मीङ्क्षटग में तय हुआ है कि कोई भी खंभा दुकानों के आगे नहीं आएगा और न ही किसी के काम में रुकावट पैदा होगी। पार्षद शैरी चड्ढा ने कहा कि खंभे की लोकेशन को आगे पीछे कर के दुकानदारों की सहमति से लगाया जाएगा और यह दीवार के साथ सटाकर ही लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दुकानदार पहले भी इस प्रोजेक्ट के लिए सहमत हैं लेकिन कुछ गलतफहमी हो गई थी जिसे अब दूर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरा बाजार एकजुट है और यह प्रोजेक्ट भी मार्केट की बेहतरी के लिए ही किया जा रहा है। सोशल एक्टिविस्ट शशि शर्मा ने कहा कि प्रोजेक्ट को लेकर आप कोई गलतफहमी नहीं है और जो भी एतराज थे वह दूर हो गए हैं। पहले 40 खंभे लगने थे लेकिन अब 12 नए खंभे लगेंगे। बाकी पुराने खंभों को ही इस्तेमाल किया जाएगा। इससे काम में रुकावट नहीं आएगी और दुकानदारों को भी सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी