Jalandhar Weather Update: जालंधरवासियों को वीकेंड पर मिलेगी गर्मी से राहत, गिरेगा तापमान

Jalandhar Weather Update कई दिनों से दोपहर के समय खिल रही तेज धूप के चलते बढ़ रही गर्मी से सप्ताह के अंत में राहत मिलेगी। इस दौरान तेज हवाएं चलेगी व आसमान में छाए बादल लोगों को गर्मी से निजात दिलाएंगे।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:35 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:35 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: जालंधरवासियों को वीकेंड पर मिलेगी गर्मी से राहत,  गिरेगा तापमान
दोपहर के समय खिल रही तेज धूप के चलते बढ़ रही गर्मी से सप्ताह के अंत में राहत मिलेगी।

जालंधर, जेएनएन। कई दिनों से दोपहर के समय खिल रही तेज धूप के चलते बढ़ रही गर्मी से सप्ताह के अंत में राहत मिलेगी। इस दौरान जहां तेज हवाएं चलेगी व आसमान में छाए बादल लोगों को गर्मी से निजात दिलाएंगे, वहीं इस कारण तापमान में भी निश्चित रूप से गिरावट होगी। ऐसे संकेत मौसम विभाग की ओर से आने वाले दिनों को लेकर दिए गए हैं। पिछले कई दिनों से दोपहर के समय तेज धूप खिल रही है। इसके चलते अधिकतम तापमान का आंकड़ा 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है।

वहीं दो दिन पहले न्यूनतम तापमान भी 20 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था। जिससे तड़के व रात के समय ठंडक भी कम हो गई थी। वहीं, सप्ताह के अंतिम दिनों में आसमान में बादल छाए रहने व वीकेंड पर बारिश होने की संभावना प्रबल है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा बताते हैं कि सप्ताह के मध्यांतर के बाद मौसम का मिजाज बदल जाएगा। हालांकि रविवार के बाद फिर से तेज धूप लोगों की परेशानी बढ़ाएगी। इस बीच लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए जारी की गई हिदायतों का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ेंः-  जालंधर में घर में ही सेफ नहीं बच्चियां, लगातार सामने आ रहे हैं आदमपुर दुष्कर्म जैसे मामले

मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा की मानें तो इस बार भीषण गर्मी पड़ने के आसार है, हालांकि वीकेंड पर आसमान में बादल छाए रहने व तेज हवाएं चलने के आसार है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। वहीं, सेहत विशेषज्ञों ने कहा कि जिले में कोरोना फिर से कहर बरपाने लगा है, इससे बचने के लिए घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करें और बाजारों में शारीरिक दूरी बनाकर रखें। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने का मुख्य कारण लोगों की ओर से कोरोना को हल्के में लेना है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी