Jalandhar Weather Update : जालंधर में आगामी तीन दिनों तक सुहावना रहेगा मौसम, तापमान में होगी गिरावट

Jalandhar Weather Update जालंधर में वीरवार तथा शुक्रवार को हुई बारिश तथा तेज आंधी के बाद आगामी तीन दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा। बीते सप्ताह बुधवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा था। इस दौरान अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:18 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:18 AM (IST)
Jalandhar Weather Update : जालंधर में आगामी तीन दिनों तक सुहावना रहेगा मौसम, तापमान में होगी गिरावट
जालंधर में मौसम सुहावन बना हुआ है।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Weather Update जालंधर में वीरवार तथा शुक्रवार को हुई बारिश तथा तेज आंधी के बाद आगामी तीन दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा। इस दौरान तापमान में तो निश्चित रूप से गिरावट होगी ही साथ ही लोगों को गर्मी के प्रकोप से भी राहत मिल जाएगी। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आगामी तीन दिनों को लेकर दिए गए हैं। दरअसल बीते सप्ताह बुधवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा था। इस दौरान अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। इसके अगले ही दिन आसमान में छाए बादल तथा तेज आंधी के बाद बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया।

वहीं शुक्रवार को हुई ओलावृष्टि के बाद लोगों को गर्मी के प्रकोप से काफी हद तक राहत मिल गई। दो दिन लगातार कम हो रहे तापमान के बीच रविवार को अधिकतम तापमान 35 तथा न्यूनतम 25 डिग्री रह गया। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉ दलजीत सिंह बताते हैं कि सुहावने मौसम का असर आगामी तीन दिनों तक रहेगा। हालांकि दोपहर के समय धूप खिलेगी, लेकिन लोगों को गर्मी के प्रकोप से राहत भी मिली रहेगी।

संडे को लगी 11210 लोग वेक्सीन की डोज

जालंधर। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि रविवार को जिले के 82 सेंटरों में 11210 लोगों को टीका लगाया गया। इनमें कोविशिल्ड व कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने वाले भी शामिल है। 18-44 साल के लोगों को भी पहली डोज लगी। सेहत विभाग के स्टोर में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए 5100 कोवैक्सीन तथा 4060 कोविशिल्ड की डोज और 18-44 साल तक आयु वर्ग के लोगों के लिए मुफ्त में लगने वाली कोविशील्ड की 2650 डोज पड़ी है।

कोरोना नेगेटिव होने के एक माह बाद कर सकते हैं खूनदान

सिविल अस्पताल की बीटीओ डा. नवनीत कौर का कहना है कि अगर किसी व्यक्ति को कोरोना हुआ है तो उसकी नेगेटिव रिपोर्ट आने के एक माह बाद लोग खूनदान कर सकते है। अगर किसी व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाई है तो 15 दिन बाद खूनदान कर सकते है।

chat bot
आपका साथी