Jalandhar Weather Update: जालंधर में खिली तीखी धूप, वीकेंड पर बारिश के आसार

Jalandhar Weather Update सप्ताह की शुरुआत से लेकर मध्यांतर तक रोजाना धूप खिली रहेगी। जिससे तापमान में निश्चित रूप से इजाफे का दौर भी जारी रहेगा। शुक्रवार व शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने व हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी जताई जा रही है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:06 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:06 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: जालंधर में खिली तीखी धूप, वीकेंड पर बारिश के आसार
Jalandhar Weather Update: सप्ताह की शुरुआत से लेकर मध्यांतर तक रोजाना धूप खिली रहेगी।

जालंधर, जेएनएन। सप्ताह के शुरुआत से लेकर मध्यांतर तक रोजाना धूप खिली रहेगी। जिससे तापमान में निश्चित रूप से इजाफे का दौर भी जारी रहेगा। हालांकि शुक्रवार व शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने व हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी जताई जा रही है। मौसम विभाग की माने तो वीकेंड पर बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। इस कारण सप्ताह भर में 37 डिग्री तक पहुंचा अधिकतम तापमान कम होकर 30 डिग्री के आसपास रह जाएगा। इस दौरान लोग भीषण गर्मी से काफी हद तक राहत हासिल करेंगे।

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा बताते हैं कि पहाड़ी इलाकों में रोजाना खिल रही धूप व पहाड़ों की तपिश का असर मैदानी इलाकों में पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सप्ताह के अंत में मौसम सुहावना बना रहने की संभावना प्रबल है। गौर हो कि अप्रैल की शुरुआत से ही भीषण गर्मी जारी है और तापमान 35 डिग्री के पार पहुंच गया है, जिस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोग घरों में बाहर निकलने से गुरेज कर रहे है और कार आदि में ही सफर कर रहे है, क्योंकि भीषण गर्मी के कारण दोपहिया वाहन पर सफर करना मुश्किल हो गया है। मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा की मानें तो इस बार भीषण गर्मी पड़ने के आसार है, हालांकि वीकेंड पर आसमान में बादल छाए रहने व तेज हवाएं चलने के आसार है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। वहीं, सेहत विशेषज्ञों ने कहा कि जिले में कोरोना फिर से कहर बरपाने लगा है, इससे बचने के लिए घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करें और बाजारों में शारीरिक दूरी बनाकर रखें। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने का मुख्य कारण लोगों की ओर से कोरोना को हल्के में लेना है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी