Weather Update Jalandhar : जालंधर में आज भी दोपहर को खिलेगी तेज धूप, रात को घटेगा तापमान

Weather Update Jalandhar जालंधर में आज भी दोपहर के समय तेज धूप खिली रहेगी। नवंबर माह के शुरुआत से लेकर दोपहर के समय रोजाना खिल रही तेज धूप तथा रात व तड़के के समय लुढ़क रहा तापमान मौसम में परिवर्तन का संकेत दे रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 08:04 AM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 08:04 AM (IST)
Weather Update Jalandhar : जालंधर में आज भी दोपहर को खिलेगी तेज धूप, रात को घटेगा तापमान
Weather Update Jalandhar जालंधर में आज दोपहर को खिलेगी तेज धूप।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Update Jalandhar जालंधर में बुधवार की तरह वीरवार को भी दोपहर के समय तेज धूप खिली रहेगी। जिसके चलते तापमान में तो इजाफा होगा ही साथ ही लोगों को ठंड का एहसास भी नहीं होगा। हालांकि रात को न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 12 डिग्री सेल्सियस तक रह जाने से लोग ठंड भी महसूस करेंगे। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे को लेकर दिए गए हैं।

नवंबर माह के शुरुआत से लेकर दोपहर के समय रोजाना खिल रही तेज धूप तथा रात व तड़के के समय लुढ़क रहा तापमान मौसम में परिवर्तन का संकेत दे रहे हैं। इस बीच दीपावली के दौरान चलाए गए पटाखों के चलते एयर क्वालिटी इंडेक्स की दर 238 के साथ प्रदूषण का स्तर भी खतरनाक सीमा पर पहुंच गया है। जिसके चलते देर रात हल्की फोग के साथ ही आक्सीजन में भी कमी आ रही है। दोपहर तथा रात के तापमान में आधे से अधिक अंतर आने का असर लोगों की सेहत पर भी पड़ रहा है।

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते देर रात तथा दोपहर के तापमान में इतना अंतर आ गया है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी इलाकों में हवा के बढ़ते दबाव का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है। जिससे आने वाले दिनों में निश्चित रूप से ठंड में इजाफा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- प्रकाशोत्सव पर 17 को निकलेगा भव्य नगर कीर्तन

जालंधर में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव को लेकर 17 नवंबर को निकाले जा रहे नगर कीर्तन के मार्ग में सफाई से लेकर सजावट तक को लेकर व्यापक प्रबंध किए जाएंगे। इस संबंध में बुधवार को निगम के ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन के साथ सिख संगठन व गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों की संयुक्त बैठक हुई। इस मौके पर गुरुद्वारा दीवान अस्थान सेंट्रल टाउन के महासचिव गुरमीत सिंह बिट्टू, जत्थेदार जगजीत सिंह गाबा, इकबाल सिंह ढींढसा, चंदन ग्रेवाल, जगदेव सिंह जग्गी, मनदीप सिंह मिट्ठू सहित सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी