Jalandhar Weather Update : जालंधर में सुबह से रिमझिम बारिश, अगले 3 दिन भी ऐसा ही रहेगा मौसम

जालंधर में मंगलवार सुबह सात बजे से लेकर दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही। रिमझिम बारिश के कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा और दुकानदार ग्राहकों के इंतजार में आंखें बिछाए बैठे रहे। जगह-जगह जलभराव से राहगीरों और वाहन चालकों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:09 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:59 PM (IST)
Jalandhar Weather Update : जालंधर में सुबह से रिमझिम बारिश, अगले 3 दिन भी ऐसा ही रहेगा मौसम
जालंधर में सुबह से सावन की झड़ी लगी हुई है। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में मंगलवार देर रात तक बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट आने से गर्मी और उमस से राहत मिली। बुधवार सुबह ही बारिश होने से लोगों को ठंड का अहसास हुआ। सुबह 7 बजे शुरू हुई रिमझिम बारिश रुक-रुक कर पूरे दिन जारी रही। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन तक आसमान में बादल छाए रहने के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। बुधवार को सुबह ही बारिश शुरू हो गई। पिछले 2 दिन से हवा में नमी की मात्रा 98 फीसदी तक होने की वजह से उमस और गर्मी का स्तर बढ़ने से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। मंगलवार सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। इसके बाद पूरा दिन आसमान में बादल छाए रहने और उमस की वजह से लोग परेशान थे।

बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा और दुकानदार ग्राहकों के इंतजार में आंखें बिछाए बैठे रहे। इस बीच शहर की सड़कों पर पानी इकट्ठा होने से राहगीरों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम के बदलते मिजाज के चलते जहां गर्मी से राहत मिली। वहीं, सड़कों पर जलभराव होने की वजह से जनजीवन प्रभावित रहा। मार्केट में सन्नाटा छाया रहा। मौसम माहिर प्रो. दलजीत सिंह का कहना है कि मानसून की वजह से बारिश होने की पूरी संभावना है इसका दूसरा 3 दिन तक जारी रहेगा। मौसम विभाग द्वारा आने वाले कुछ दिनों में मानसून के रफ्तार पकड़ने के संकेत भी दिए गए हैं।

जालंधर दिन भर हुई बारिश से लोगों को आने-जाने में परेशानी हुई।

लुधियाना में राहत की बारिश

लुधियाना में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। दिन भर बादल छाए रहने के बाद मंगलवार रात को करीब सवा नौ बजे शहर में झमाझम बारिश शुरू हुई। बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है। मंगलवार को लुधियाना का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा। बुधवार को भी बारिश होने के आसार हैं। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर सूबे में आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें - धोखेबाज दुल्हन: पति के 28 लाख खर्च करवा कनाडा पढ़ने गई, सेटल होने के बाद तोड़ा पवित्र रिश्ता

chat bot
आपका साथी