Jalandhar Weather update : जालंधर में वीकेंड पर खिलेगी तेज धूप, सुबह व रात को बरकरार रहेगी ठंड

Jalandhar Weather update जालंधर में इस बार वीकेंड को दोपहर के समय तेज धूप खिलेगी। हालांकि तड़के तथा रात को तापमान कम होने के चलते मौसम यथावत बना रहने की संभावना है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों को लेकर दिए गए हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 08:13 AM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 08:13 AM (IST)
Jalandhar Weather update : जालंधर में वीकेंड पर खिलेगी तेज धूप, सुबह व रात को बरकरार रहेगी ठंड
Jalandhar Weather update जालंधर में आज मौसम साफ रहेगा।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather update जालंधर में इस बार वीकेंड को दोपहर के समय तेज धूप खिलेगी। जिसके चलते तापमान में तो इजाफा होगा ही, साथ ही लोग गर्मी भी महसूस करेंगे। हालांकि, तड़के तथा रात को तापमान कम होने के चलते मौसम यथावत बना रहने की संभावना है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों को लेकर दिए गए हैं।

दरअसल, पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। तापमान में गिरावट के साथ ही लोगों को गर्मी तथा उमस से तो राहत मिल ही गई है साथ ही रात के समय नवंबर में ही दिसंबर जैसी ठंड का एहसास भी होने लगा है। हालांकि, सप्ताह भर से दोपहर के समय धूप खिली रहने के बाद मौसम में काफी परिवर्तन आ गया है। इस बीच न्यूनतम तापमान की दर 14  डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ गई है। यहीं कारण है कि दिन ढलते तथा सुबह सूर्य उगने से पहले लोग ठंड से दो-चार हो रहे हैं।

खासकर बुजुर्ग तथा बच्चों को इन दिनों शुरू हुई ठंड भी परेशान कर रही है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि नवंबर के मध्यांतर के बाद न्यूनतम तापमान तापमान में और भी गिरावट हो सकती है। जिससे सर्दी का प्रकोप बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि नवंबर माह के मध्यांतर के बाद हल्की बूंदाबांदी ठंड का कारण बनेगी।

यह भी पढ़ें- गांव मदारा में क्रिकेट टूर्नामेंट बल¨वदर कुमार ने किया उद्घाटन

संवाद सूत्र, जंडूसिंघा : यूथ स्पोर्ट्स एंड हेल्थ क्लब गांव मदारा, जालंधर की तरफ से 21वां क्रिकेट टूर्नामेंट गांव की ग्राउंड में लगातार चार दिन से करवाया जा रहा है। शुक्रवार को टूर्नामेंट का उद्घाटन करतारपुर से अकाली-बसपा उम्मीदवार एडवोकेट बल¨वदर कुमार ने किया। सरपंच सतीश कलेर मदारा ने बताया कि पहला मैच गांव राएपुर व धोगड़ी की टीमों के बीच खेला गया। इस मौके जंडूसिंघा अकाली दल के प्रधान प्रभजोत सिंह ढिल्लों बी विशेष रूप से पहुंचे।

chat bot
आपका साथी