Jalandhar Weather Update : जालंधर में सप्ताह के पहले दिन खिलेगी धूप, तापमान में होगा इजाफा

Jalandhar Weather Update जालंधर में सप्ताह के पहले दिन तेज धूप खिलेगी। जिससे तापमान में इजाफा तो होगी ही वहीं लोगों को गर्मी भी झेलनी पड़ेगी। हालांकि 2 अक्टूबर के बाद बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:14 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:14 AM (IST)
Jalandhar Weather Update : जालंधर में सप्ताह के पहले दिन खिलेगी धूप, तापमान में होगा इजाफा
जालंधर में आज दिनभर तेज धूप खिली रहेगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में पिछले कुछ दिन लोगों को गर्मी तथा उमस से राहत देने के बाद मौसम  फिर से करवट ले रहा है। इस क्रम में सोमवार को दिन भर धूप खिली रहेगी। जिससे तापमान तो निश्चित रूप से इजाफा होगा ही, साथ ही लोगों को गर्मी तथा उमस भी परेशानी देगी। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे को लेकर दिए गए हैं। हालांकि 2 अक्टूबर के बाद बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।

दरअसल बीते सप्ताह मंगलवार से लेकर वीरवार तक रोजाना बारिश का दौर जारी रहा था। जिस कारण पहली बार सितंबर महीने में लोगों ने नवंबर दिसंबर जैसी ठंड महसूस की थी। तीन दिन लगातार बारिश के बाद न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तथा अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह जाने के बाद लोगों को गर्मी तथा उमस से पूरी तरह से राहत मिल गई थी। वहीं सोमवार से लेकर 2 अक्टूबर तक मौसम यथावत रहने की संभावना है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि पिछले दिनों मानसून सक्रिय होने के चलते बारिश का सिलसिला जारी रहा था। आने वाले दिनों में रोजाना धूप खिली रहेगी। उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर के बाद फिर से मौसम का मिजाज बदल जाएगा। इस दौरान फिर से आसमान में बादल छाए रहने गरज के साथ बारिश होगी। इस कारण तापमान में भी गिरावट होना स्वाभाविक है।

बता दें कि पिछले सप्ताह बारिश होने के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई थी। बीते मंगलवार को मौसम में बदलाव के बाद तापमान में इजाफा हुआ था। बुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहे थे और तेज बारिश भी हुई थी। मौसम विभाग की मानें तो आज आसमान साफ रहेगा और तापमान में बदलाव होगा।

यह भी पढ़ें- Farmers Bharat Bandh: आज जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे ब्लाक, बसें रहेंगी बंद, ट्रेनों के संचालन पर भी संकट

chat bot
आपका साथी